औरैया में मासूमों की हत्या का खुलासा: मां और देवर गिरफ्तार, अब खाएंगे जेल की हवा

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 05:16 PM (IST)

औरैया, (शिवम पाल ): उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के फफूंद क्षेत्र में गुरुवार को चार बच्चों को नदी में डुबोकर हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने प्रेस वार्ता कर बताया कि घरेलू कलह के चलते विवाहिता ने अपने चार बच्चों को नदी में डुबोकर मारने की कोशिश की, जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि चौथे बच्चा वहां से भागने लगा। उसके बाद मां और बच्चे के चचेरे चाचा ने उसका पीछा किया, लेकिन इस दौरान एक व्यक्ति ने उसे बचा लिया। बच्चे की बात को सुनकर मामले की जानकारी पुलिस को दे दी।

मां ने तीन बच्चे को नदी में डुबोकर मार डाला
सूचना पर पुलिस पहुंची और एक आठ साल का बच्चा सोनू को बाहर निकाला जिसने नाम पता और घटनाक्रम बताया। इस पर परिजनों को सूचना दी गई। गोताखोर ने नदी से छह साल के आदित्य और चार साल के माधव के शव को बाहर निकाल लिया जबकि डेढ़ के मंगल का शव करीब दो घंटे बाद मिला।

महिला के पति की दो साल पहले हो चुकी मौत
उन्होंने बताया कि पुलिस ने मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की। महिला ने बताया क्षेत्र के गांव अटा बरूआ निवासी प्रियंका (27) की शादी इटावा के बसरेहर निवासी अवनीश से हुई थी, जिससे चार बच्चे है। दो साल पहले पति अवनीश की करंट लगने से मौत हो गई। इसके बाद प्रियंका चचेरे देवर औरैया निवासी आशीष के साथ पत्नी के रूप में साथ रहने लगी। कुछ दिनों से दोनों में विवाद हो रहा था। इस पर गुरुवार की सुबह प्रियंका अपने चारों बच्चों को लेकर घर से निकल पड़ी और ऑटो करके केश्मपुर में सेंगर नदी के घाट पर पहुंच गई। जहां से प्रियंका ने अपनी ताई गीता को फोन करके कहा कि वह मरने जा रही है और फोन काट दिया। ताई गीता तलाशने औरैया गई लेकिन प्रियंका घर पर नही मिली। इधर प्रियंका ने चारों बच्चो को कुछ नशीला पदार्थ खिलाकर नदी में डूबो दिया। ग्रामीणों को आते देख वह वहां से भाग गई।

चचेरे देवर ने चार बच्चों का खर्च उठाने को लेकर जताई असमर्थता
प्रियंका के मुताबिक पति की मौत के बाद अपने चचेरे देवर आशीष उर्फ डेनी के साथ रहने लगी थी प्रियंका के चार बच्चे थे आशीष ने चार बच्चों के खर्च को लेकर असमर्थता जताई उसके वाद कल यानी 27 जून को आशीष प्रियंका चारों बच्चों को लेकर सेगून नदी के तट पर पहुंचे और चारों बच्चों को डुबोकर मारने लगे जिसमें तीन बच्चों को डुबोकर मार दिया वही एक बच्चा जिसने देखा यह मार रहे हैं।और उसको मरा समझ कर चलने लगे तभी बच्चा भागा वहां से निकल रहे एक व्यक्ति ने उस बच्चे को बचाया और सारी बात बताई उस व्यक्ति के द्वारा पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने मां और चाचा को सलाखों के पीछे भेजा 
 गई पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर तीन बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना के खुलासे मे पुलिस ने सारा राज खोल दिया और हत्यारी मां प्रियंका एवं उसके चचेरे देवर आशीष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।  वही एक मासूम बच्चे की परवरिश के लिए उसके परिजनों को सौंप दिया । फिलहाल इस घटना से मां के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया है। हालांकि अब दोनों पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static