मुस्लिम शिक्षक ने छात्रा को चंदन का टीका लगाने से रोका! मंदिर के पुजारी ने लगाया गंभीर आरोप... बढ़ा विवाद

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 03:19 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब मुस्लिम शिक्षक ने चंदन का टीका छात्रा को लगाने से रोका। जब पुजारी ने इस मामले की जानकारी स्थानीय लोग को दी तो स्थानीय लोग और विहिप कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम शिक्षक का विरोध जताते हुए आपत्ति प्रकट की। वहीं, पुजारी और विहिप कार्यकर्ताओं ने मिलकर मुस्लिम शिक्षक के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत की।

जानिए पूरा मामला
मामला जिले के लालगंज में स्थिति बापू उपरौध इंटरमीडिएट कॉलेज का है। यहां पूजा के लिए मंदिर बना हुआ है। मंदिर में पूजा के लिए राम जी मिश्रा नामक पुजारी तैनात हैं जो सालों से मंदिर में पूजा पाठ कर रहे हैं, लेकिन पुजारी ने स्कूल के शिक्षक मोहम्मद कासिफ पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की। उन्होंने बताया कि बीते 8 सितंबर को जब स्कूल के प्रिंसिपल धर्मजीत सिंह छुट्टी पर थे तो उस समय प्रिंसिपल का चार्ज मोहम्मद कासिफ के पास था। वह उस दिन निरीक्षण करते हुए मंदिर के पास आए और पुजारी पर भड़क गए। वहां मौजूद छात्रा को चंदन लगाने पर भी उन्होंने आपत्ति जताते हुए पुजारी को डांट फटकार लगाई। पुजारी ने बताया कि पूजा का चंदन अंदर रखने को कहा और यह भी कहा कि जब हम चार्ज में रहे तो यह सब नहीं रखा करो।

पुजारी ने मुस्लिम शिक्षक के खिलाफ की शिकायत
वहीं, जब पुजारी ने इसकी शिकायत स्थानीय लोगों से की। जिसके बाद स्थानीय लोगों और विहिप के कार्यकर्ताओं ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विरोध जताते हुए स्कूल प्रिंसिपल से शिकायत की। स्थानीय लोगों का कहना है कि शिकायत पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है। आरोपी शिक्षक स्कूल को मदरसा बना देंगे। वह हिंदुओं से जलन रखते हैं।

मुस्लिम शिक्षक ने कहा- मैंने कभी नहीं रोका
इस मामले में मुस्लिम शिक्षक मोहम्मद कासिफ ने सफाई देते हुए कहा कि मैं 2005 से इस विद्यालय में शिक्षक हूं। कभी नहीं रोका, तो उस दिन क्यों रोकता। मैंने उस दिन छात्रों को क्लास में जाने के लिए बोला था। इस बात पर स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने छात्रों को बोला था, मगर इसका गलत अर्थ लगा लिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static