मुस्लिम युवक ने नाबालिग हिन्दू लड़की को किया अगवा; हरियाणा ले जारकर जबरन करवाया धर्म परिवर्तन, फिर किया निकाह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2022 - 11:32 AM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवाकर हरियाणा ले जाकर जबरन धर्मांतरण करवा कर उससे निकाह कर लिया। मौका पाकर अगवा लड़की ने अपने भाई को फोन कर यह जानकारी दी तो उसका भाई थाने पहुंचा। भाई की तहरीर पर पुलिस ने हरियाणा जाकर लड़की खोजबीन शुरू कर दी। हरियाणा पुलिस की मदद से फतेहपुर पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस ने अपहृत लड़की का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

नाबालिक से जबरन करवाया धर्मांतरण
ताजा मामला जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के रमवा गांव का है। यहां उन्नाव के बांगरमऊ गांव के रहने वाले दिलशाद नाम के मुस्लिम युवक ने रमवा गांव की नाबालिग हिन्दू लड़की को अगवाकर हरियाणा ले गया। वहां युवक ने नाबालिक से जबरन धर्मांतरण करवाया और फिर उससे निकाह कर लिया। कुछ दिन बाद मौका देखकर अगवा लड़की ने अपने भाई को फोन कर यह सब बताया तो वह थाने पहुंचा और पूरी बात पुलिस को बताई। जिसके बाद पुलिस हरियाणा के लिए निकल गई। पुलिस ने अपहृत लड़की को आरोपी के चुंगल से छुड़ा दिया है और पुलिस आरोपी को पकड़ कर फतेहपुर ले आई है और उसे जेल भेज दिया गया है।

नाबालिक ने बताया मुझसे जबरन निकाह किया
अपहृत लड़की के भाई ने बताया कि उसकी 17 वर्षीय बहन हाईस्कूल की छात्रा है। वह 17 अगस्त को स्कूल के लिए घर से निकली तो वापस लौटकर घर नहीं आई। काफी खोजबीन के बाद जब उसका कुछ पता नहीं चला तो थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 21 अगस्त को उसकी बहन ने अपने भाई को फोन करके बताया कि उसे उन्नाव के बांगरमऊ का रहने वाला दिलशाद नाम का मुस्लिम युवक किडनैप कर हरियाणा ले आया है।

उसने धर्मांतरण कर मुझसे जबरन निकाह कर लिया है। मैं यहां दिलशाद के कैद में हूं। भाई प्लीज मुझे यहां से जल्दी ले जाओ नहीं तो ये मुझे जान से मार देगा। वहीं, इस मामले में एसपी का कोई बयान नहीं आया है। थाना प्रभारी ने ऑफ रिकार्ड बताया कि अपहृता का कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने के बाद आगे की धाराएं बढ़ाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static