मुज़फ्फरनगर:करवाचौथ के मद्देनजर VHP ने बनवाए 13 मेहंदी सेंटर, कहा-इन्हीं सेंटरों पर मेंहदी लगवाएं हिंदू बहन-बेटियां

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 09:03 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर:उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में पहली बार विश्व हिंदू परिषद के द्वारा पूरे जनपद में करवाचौथ के मद्देनजर 13मेहंदी सेंटर बनाए गए हैं। जहां पर हिंदू बहू बेटियां आकर अपने हाथों में हिन्दू युवतियों से मेहंदी लगवा सकेंगी। दरअसल आपको बता दें कि काफी समय से हिंदू संगठन करवाचौथ के दौरान हिन्दू बहू बेटियों के हाथों में मुस्लिम युवकों द्वारा लगाई जाने वाली मेहंदी का विरोध करते आ रहे हैं। क्योंकि इन हिंदू संगठनों का मानना है कि करवा चौथ के दौरान मेहंदी लगाने के नाम पर मुस्लिम युवक हिंदू बहू बेटियों को बहला-फुसलाकर लव जिहाद की ओर खींचते हैं। जिसके चलते कल भी अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यालय पर लठ पूजन कर ऐसे मुस्लिम युवकों को खुली चेतावनी दी है कि अगर बाजार में कहीं भी किसी भी दुकान पर वह हिंदू बहू बेटियों के हाथों में मेहंदी लगाते हुए पाए गए तो उन्हें बखूबी सबक सिखाएंगे।इसी के चलते आज विश्व हिंदू परिषद के द्वारा भी जनपद में अलग-अलग जगहों पर 13 मेहंदी सेंटरों को बनाया गया है। जिस पर करवा चौथ के दौरान हिंदू बहू बेटियां पहुंचकर अपने हाथों में हिंदू युवतियों से मेहंदी लगवा सकेंगे। 

PunjabKesari

करवाचौथ पर विधर्मी लोग हिंदू बहन बेटियों को मेहंदी लगाते थे
इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए ललित माहेश्वरी विभाग अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद ने बताया कि हिंदुओं का पवित्र त्यौहार करवा चौथ है। इस पर हमेशा से विधर्मी लोग हिंदू बहन बेटियों को मेहंदी लगाते थे जो बहुत बड़ा कारण लव जिहाद का बनता था। इस बार बजरंग दल ने पहला प्रयास किया है कि हमारी ही बच्चियां मेहंदी लगाएं और हमारा पैसा हमारे ही समाज में रहे। इन विधर्मीयों की आर्थिक रूप में कमर टूटेगी और हमारी बच्चियां का जो धर्म परिवर्तन और पलायन हो रहा है उससे निजात मिलेगी। इसमें हमने अपने बच्चों को एप्रोच किया कि तुम ही मेहंदी लगाओ तो बच्चियां आ रही हैं । समाज की महिलाओं से भी कहा है कि वह मेहंदी लगवाने आएं। बहुत बड़ी संख्या में मेहंदी लगाने के लिए बच्चियां आ रही हैं उन में बड़ा उत्साह है। कल यहां पर बहुत भीड़ रहेगी।

PunjabKesari

लव जिहाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं
ललित माहेश्वरी ने आगे कहा कि ज्यों ज्यों समय बीत रहा है उसमें लव जिहाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, इससे पूरा समाज चिंतित है। इसलिए पहली बार बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद ने इसकी पहल की है। हमें समाज से भी भरपूर सहयोग मिल रहा है और हम समाज से भी यही अपेक्षा करते हैं कि वह इसमें पूरा सहयोग दें। पूरे शहर में 13 सेंटर बनाए गए हैं। जहां सेंटर बनाए गए हैं वहीं के बच्चों को मेंहदी लगाने के लिए कहा गया है उन्हें ज्यादा दूर न जाना पड़े इसीलिए पूरे शहर में 13 सेंटर बनाए गए हैं। पूरे मुजफ्फरनगर में यह मैसेज जाए कि अब हमारे समाज में यह अवेयरनेस आई है। बजरंग दल के 8लोगों की एक टीम मार्केट में घूम रही है। यदि असामाजिक तत्वों के द्वारा मेहंदी लगाता हुआ पकड़ा गया तो उसका आधार कार्ड देख कर, फोटो पहचान कर देखेंगे। यदि कोई भी विधर्मी मेहंदी लगाता है तो उसकी शिकायत हम पुलिस में करेंगे। विधर्मी लड़कों से हम मेहंदी नहीं लगाने देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static