राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्नाव की घटना का लिया संज्ञान, DGP से तलब की रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 02:50 PM (IST)

लखनऊः उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र में एक गैंगरेप पीड़िता को 5 लोगों ने जलाने की कथित तौर पर कोशिश की। पीड़िता को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं घटना का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी को भेजे पत्र में कहा कि महिलाओं के अधिकार सुरक्षित रखने के लिए कई कानून बनाने के बावजूद राज्य की राजधानी में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को लेकर आयोग परेशान है। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक है कि राज्य सरकार इस प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट सौंपे। आयोग ने पिछले 3 साल के दौरान उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हुए जघन्य अपराधों के बारे में भी प्रदेश सरकार से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

बता दें कि, पुलिस ने बताया कि घटना के वक्‍त पीड़िता अपने मुकदमे की पैरवी में रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्‍टेशन जा रही थी तभी गौरा मोड़ बिहार मौरांवा मार्ग पर आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार पीड़िता अधजली अवस्‍था में बिहार की ओर काफी दूर तक दौड़ कर आई। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने जब उसे देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static