न सूचना न नोटिस...नगर निगम ने गरीबों की झोपड़ियों पर चलाया बुलडोजर, कड़कड़ाती ठंड में हुए बेघर

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 05:05 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर जहां ठंड से ठिठुर रहे निराश्रितों के बचाव के लिए रैन बसेरों का प्रबंध किया गया है, तो वहीं मथुरा में नगर निगम ने बिना नोटिस दिए घुमंत जाति के लोगों की झोपड़ियों पर बुलडोजर चला दिया। सूचना मिलते ही किसान गरीब मजदूर यूनियन के अध्यक्ष तारा चंद गोस्वामी घुमंत जाति के लोगों से मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित लोगों को हर संभव मदद के लिए आश्वासन दिया।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, मथुरा के बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज के गेट के समीप घुमंत जाति के लोग लकड़ी की टटिया लगा कर रह रहे थे। जिसको नगर निगम ने बिना नोटिस दिए ही तोड़ डाला। लोगों का कहना है कि इस बारे में ना तो नोटिस दिया गया और ना ही किसी प्रकार की कोई जानकारी दी गई। जिसके बाद किसान गरीब मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ने मथुरा के मेयर मुकेश आर्य बन्धु से कहा कि नगर निगम ने यह बहुत गलत किया है और इस समस्या का जल्दी अनावरण करा दें। ताराचंद ने कहा लोगों को सही स्थान पर जगह दिलवाने का काम हम करेंगे, जिससे ऐसी ठंड में यह लोग अपना गुजर-बसर कर सकें। घटना के बाद घुमंत जाति के लोगों ने कई घंटे तक बीसए के गेट पर बैठकर नगर निगम के खिलाफ धरना कर विरोध जताया।
PunjabKesari
वहीं घुमंत समाज की महिलाओं ने बताया कि बिना नोटिस दिए ही नगर निगम ने उनकी झोपड़ियों पर बुलडोजर चला दिया, जिसके कारण उनका सारा सामान दब गया। उन्होंने पुलिस पर हाथापाई करने का आरोप लगाया। साथ ही उनका कहना है कि इस ठंड के मौसम में वे सब कहां जाएं और उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उन्हें रोजगार के लिए यहीं रहने की अनुमति दें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static