कृष्ण जन्मभूमि ईदगाह विवाद: भाईचारे की हुई पहल, मुस्लिम समुदाय ने कहा- न्यायालय के बाहर हो जाए समझौता

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2024 - 07:40 PM (IST)

मथुरा: श्री कृष्ण जन्मभूमि ईदगाह  विवाद के मामले में आज एक भाईचारे की पहल हुई। जन्मभूमि गेट नंबर 1 पर मुस्लिम समाज की राष्ट्रीय नेता रूबी खान, आसिफ खान, एवं मुस्लिम समाज के  एक दर्जन मुस्लिम नेता एवं महिला श्री कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह  विवाद  मामले के हिंदू पक्षकार  दिनेश शर्मा को भाईचारा  को एक पत्र सौंपते हुए मुस्लिम समाज ने कहा कि भारतवर्ष जिसमें सभी हिंदू मुस्लिम एवं मजहब के लोग रहते हैं।

यह एकता कायम रहे इसके लिए भगवान श्रीकृष्ण अपने मूल गर्व  ग्रह में  विराजमान होने चाहिए, मुगलों द्वारा जो मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई वह एकता एवं अखंडता में अभिशाप है इसकी जगह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में ईदगाह का निर्माण हो। मुस्लिम नेता रूबी खान ने कहा कि सभी मुकदमे माननीय न्यायालय ने स्वीकार कर लिए हैं। अब मुस्लिम पक्ष  टाल  नहीं सकता। अयोध्या की तरह फैसला आने पर मुस्लिम समाज की इज्जत पर बट्टा लगेगा, इसलिए  न्यायालय से बाहर फैसला होना चाहिए। मुस्लिम मंच के नेता आसिफ खान, सलीम खान ने कहा कि देश की तरक्की के लिए हमारे प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास का नारा देते हुए विकसित राष्ट्र बनाना चाहते हैं।

इस मिशन क़ो तभी पूरा किया जा सकता है जब बहुसंख्यक हिंदुओं की आराध्य भगवान योगेश्वर श्री कृष्ण के भव्य मंदिर निर्माण में मुस्लिम समाज अपना बड़ा दिल दिखाएं इस अवसर पर हिंदूवादी नेता एवं पक्षकार दिनेश शर्मा ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि हमने पहले ही मुस्लिम समाज से यदि आप कोई समझौता करते हैं तो 10 एकड़ भूमि एवं 10 करोड़ रुपए प्रदान करेंगे। हम मुस्लिम समाज का आज के इस ऐतिहासिक पहल का स्वागत करते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static