NIA ने पीलीभीत के पूरनपुर में मारा छापा, एक घंटे की कार्रवाई के बाद खाली हाथ लौटी टीम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 06:07 PM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) जिले में मंगलवार को गैंगस्टर-टेरर फंडिंग (Gangster-Terror Funding) तथा हथियार आपूर्ति गठबंधन मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जिला पीलीभीत के थाना घुंघचाई क्षेत्र के गांव अभयपुर माधोपुर गांव में छापेमारी की। एनआईए की टीम सुबह 5 बजे दिलबाग सिंह के यहां पहुंची।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, पंजाब में कबड्डी खिलाड़ी की हत्या को लेकर चल रही छापेमारी की कड़ी में सुबह 6 बजे NIA टीम पीलीभीत पहुचीं थी। पूरनपुर तहसील के घुघचाई थाना क्षेत्र के माधौपुर गांव में दिलबाग सिंह का बेटा आजाद सिंह हत्या कांड में शामिल था। एनआईए टीम ने गांव पहुचकर घर पर काम करने बाले नौकरों से पूछताछ की। ग्राम वासियों के अनुसार दिलबाग परिवार सहित पंजाब में रहते हैं। यहां उनके फॉर्म हाउस गांव में नौकर समस्त कार्यो की देखरेख करते हैं।

कार्रवाई पूरी करने के बाद वापस दिल्ली लौटी NIA की टीम
बताया जा रहा है कि आजाद सिंह पुत्र दिलबाग सिंह नेपाल के रास्ते हथियार सप्लाई करने के आरोप में पंजाब जेल में बंद है। मामले में एक घंटे तक टीम दिलबाग सिंह के नौकर से पूछताछ करती रही। उसके बाद टीम दिल्ली लौट गई। NIA की टीम दिल्ली से आज मंगलवार को सुबह 5:00 बजे गाँव में दो दिल्ली के नंबर सहित 2 लोकल नंबर की गाड़ियों के साथ वहां पहुंची थी। टीम ने खेत पर काम कर रहे लोगों से भी पूछताछ की थी। अपनी कार्रवाई पूरी करने के बाद एनआईए की टीम वापस दिल्ली लौट गई। तकरीबन एक घंटे तक एनआईए की टीम ने जांच पड़ताल की।

PunjabKesari

 ग्राम वासियों के अनुसार, टीम ने पूरे घर को खंगाला इस बीच समान की कुछ तोड़फोड़ भी की। टीम की इस कारर्वाई की पुलिस प्रशासन ने अभी तक किसी प्रकार की पुष्टि नहीं की। इस सम्बंध में जो भी जानकारी मीडिया को मिली वह वही के ग्रामबासियो से प्राप्त हुई है। एनआईए की टीम क्यों आई और छापेमारी में उसे क्या मिला इन अनबूझे सवालों पर स्थानीय पुलिस के किसी भी अधिकारी ने मीडिया के समक्ष मुंह नहीं खोला। इस मामले में सिर्फ अधिकारियों ने अनभिज्ञता ही प्रकट की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static