Lok Sabha Elections 2024: BJP को बड़ा झटका! 2024 का लोकसभा चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी निषाद पार्टी

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 10:25 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा (BJP) की सहयोगी पार्टी निषाद पार्टी (Nishad Party) ने घोषणा की है कि वह लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) अपने सिंबल पर लड़ेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के मत्स्य मंत्री संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने कहा कि पार्टी संसद में अपनी मौजूदगी चाहती है। निषाद पार्टी ने 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन में और बीजेपी के सिंबल पर भी लड़ा था। संजय निषाद (Sanjay Nishad) के बेटे प्रवीण निषाद (Praveen Nishad) ने संत कबीर नगर से बीजेपी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीते थे। 2019 का चुनाव पहला आम चुनाव था जिसे पार्टी ने लड़ा था।

PunjabKesari

आम चुनाव की तैयारी हो चुकी है शुरू: संजय निषाद
मिली जानकारी के मुताबिक, संजय निषाद ने कहा कि आम चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। तीन चरणों में तैयारियां की जाएंगी। पहले चरण में पार्टी उन 27 लोकसभा सीटों पर उपस्थिति मजबूत करने का काम करेगी जहां 4.5 लाख से अधिक मतदाता हैं। निषाद ने कहा कि एनडीए के पक्ष में मतदान करने के लिए तैयार हूं। मतदाताओं के लक्षित समूह के साथ सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए पार्टी अपनी बूथ-स्तरीय समितियों और ब्लॉक-स्तरीय समितियों को मजबूत करेगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि पार्टी ने कैडर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के अलावा अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। इस बीच, संजय निषाद की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि हर कोई अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन भाजपा ने अभी तक सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर फैसला नहीं किया है और न ही इस मुद्दे पर कोई बातचीत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static