कोरोना मैनेजमेंट को लेकर नीति आयोग ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा-  वायरस के लिए किया बेहतर कार्य

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 08:26 PM (IST)

लखनऊ:  नीति आयोग ने देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की तारीफ करते हुए कहा है कि बेहतर मैनेजमेंट की बदौलत राज्य कोरोना संक्रमण के मामले बेहतर स्थिति में है। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने सोमवार को बताया कि नीति आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में कोविड-19 के मैनेजमेंट के लिए बेहतर कार्य किया है। आज उत्तर प्रदेश में स्थिति बेहतर है। कोरोना के संक्रमण के कम होने के बावजूद भी प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग घटाई नहीं गयी है, प्रतिदिन लगभग डेढ़ लाख की टेस्टिंग प्रतिदिन की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों समेत जहां कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे है, वहां पर विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आज अपनी समीक्षा में कहा कि अस्पतालों की तैयारी में कोई कमी न रखी जाए। जिलाधिकारी सुबह-शाम प्रत्येक दिन कोविड अस्पताल में तथा इन्टीग्रेड कंट्रोल कमाण्ड सेन्टर में बैठक करके यह सुनिश्चित करे कि सभी व्यवस्था पूर्ण रूप से व्यवस्थित रहे।

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी नागरिकों को जागरूक करते रहे। संक्रमण कम होने का मतलब ये नहीं कि संक्रमण पूर्ण खत्म नहीं हुआ है, सभी जगह सावधानी रखे, जागरूक रहे, मास्क पहने, हाथ धोये तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन अवश्य करे। प्रदेश में कुछ जिलों में संक्रमण बढ़ने से हॉटस्पॉट की संख्या बराबर है, कन्टेमेंट जोन में भी थोड़ी कमी आई है। उन्होंने बताया कि 13 नवम्बर को अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जायेगा, इस बार विशेष प्रयास किया जा रहा है। पिछले वर्ष से इस बार और अच्छा दीपोत्सव करने का प्रयास है। आतिशबाजी के स्थान पर कोल्ड फ्रोज और लेजर के माध्यम से अतिशबाजी का शो किया जायेगा। इस बार कोविड-19 के चलते स्थानीय दीप प्रज्जवल के साथ-साथ डिजिटल दीपोत्सव मनाया जायेगा।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static