उत्तर प्रदेश और विकास के बीच में कोई ताकत बाधा नहीं बन सकती : पीयूष गोयल

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 04:14 PM (IST)

लखनऊ : रविवार को यूपी इन्वेस्टर्स समिट के आखिरी दिन वहां उपस्थित निवेशकों को संबोधित करते हुए केंद्रीय  पीयूष गोयल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है और इसे अब कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि कोई ताकत विकास और उत्तर प्रदेश के बीच में बाधा नहीं बन सकती। आबकारी और चीनी उद्योग में उत्तर प्रदेश के लिए अवसर विषय पर एक सत्र को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की एक लहर जिस तेज गति से आगे बढ़ रही है, उसका अनुभव करने का इस सम्मेलन में मौका मिला है।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था उद्योग को प्रोत्साहन देगी
पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है और अब इसे कोई नहीं रोक सकता, कोई ताकत विकास और उत्तर प्रदेश के बीच में बाधा नहीं बन सकती। निवेशकों के उत्तर प्रदेश के प्रति आकर्षण पर खुशी जाहिर करते हुए केन्‍द्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा कपड़ा मंत्री गोयल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये के निवेश की जो कमिटमेंट हुई है, वह इस बात का प्रतीक है कि लोगों को भरोसा हो गया है कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था उद्योग को प्रोत्साहन देती है और यहां काम करने में कोई डर नहीं है।

PunjabKesari

इज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश आज दूसरे नंबर पर
भविष्य में भी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने की उम्मीद जताते हुए गोयल ने कहा कि '' निवेशक विश्व भर से उत्तर प्रदेश में आकर निवेश कर रहे हैं, तो उत्तर प्रदेश की जनता पर भरोसा कर रहे हैं कि वह आगे भी केन्‍द्र और राज्‍य में ऐसी ही निर्णायक नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार बनाएगी जो उत्तर प्रदेश को विकास के मार्ग पर दशकों तक आगे बढ़ाएगी।'' उत्तर प्रदेश की तरक्की का ब्यौरा देते हुए गोयल ने कहा कि छह साल पहले इज आफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश बहुत पीछे था और आज उत्तर प्रदेश देश में दूसरे नंबर पर है।

PunjabKesari

UP स्‍टार्टअप के क्षेत्र में लीडर बन गया
प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि 2016 में प्रधानमंत्री जी ने स्‍टार्टअप इंडिया शुरू किया था और उसकी जिस तेज गति से उत्तर प्रदेश में प्रगति हुई, उसे देखकर आनंद मिलता है। अब उत्तर प्रदेश स्‍टार्टअप के क्षेत्र में लीडर बन गया है। छह वर्ष पहले भारत में पांच-छह सौ स्‍टार्टअप थे और आज 90 हजार से अधिक हो गए हैं। उत्तर प्रदेश में 8277 स्‍टार्टअप हैं। कौन सोच सकता था कि उत्तर प्रदेश में स्‍टार्टअप का इतना बड़ा इको सिस्‍टम बनेगा।

PunjabKesari

सरकार ने सभी अपेक्षाओं को पूरा किया
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि 2017 में जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव चल हो रहा था, तब हमें भाजपा का चुनाव घोषणा पत्र बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी, एक पूरी टीम ने उत्तर प्रदेश में लोगों की आशा और अपेक्षा की जानकारी ली तो पता चला कि त्रस्‍त लोगों को बदलाव चाहिए। एक अच्छा प्रशासन चाहिए, महिलाएं कानून-व्यवस्था से दुखी थीं, तब लगा कि उत्तर प्रदेश को सही राह पर लाने के लिए बहुत कुछ करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए बहुत बड़े बजट की आवश्यकता थी लेकिन सरकार ने सभी अपेक्षाओं को पूरा किया। उन्होंने कहा कि शराब माफिया पर प्रहार कर, चोरी रोककर जो प्रयास किया गया वह बहुत सराहनीय है। सम्‍मेलन को आबकारी राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने भी संबोधित किया। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static