नोएडा:  हेलीपोर्ट निर्माण के लिए Noida Authority एवं MRL के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 08:36 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-151ए में हेलीपोर्ट निर्माण के लिए तकनीकी परमार्श हेतु नोएडा प्राधिकरण एवं मैसर्स राइट्स लिमिटेड के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने बृहस्पतिवार को बताया कि नोएडा के सेक्टर 151- ए में वाणिज्य/ व्यवसायिक गतिविधियों हेतु हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए मैसर्स राइट्स लिमिटेड (भारत सरकार का उपक्रम) को तकनीकी परामर्शदाता के रूप में नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को नोएडा विकास प्राधिकरण एवं मैसर्स राइट्स लिमिटेड के मध्य सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुआ। जिसमें नोएडा प्राधिकरण तथा मैसर्स राइट्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (एयरपोर्ट डिवीजन) राकेश कपूर ने सहमति पत्र पर दस्तखत किए। उन्होंने बताया कि उक्त हेलीपोर्ट के निर्माण से नोएडा में व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उक्त हेलीपोर्ट के निर्माण हेतु तकनीकी परामर्श शुल्क कुल 169.10 लाख का भुगतान नोएडा प्राधिकरण द्वारा मैसर्स राइट्स लिमिटेड को किया जाएगा। तकनीकी परामर्श कार्य का आगणन, मैसर्स राइट्स द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिस पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अपनी सहमति प्रदान की गई।

मालूम हो कि नोएडा प्राधिकरण के 197 वी बोर्ड बैठक में सेक्टर 151-ए में हेलीपैड के निर्माण हेतु अनुमोदन प्राप्त हुआ था। तत्क्रम में प्राधिकरण की 198 वी बोर्ड बैठक में उक्त हेलीपोर्ट के तकनीकी परामर्शदाता के रूप में मैसर्स राइट्स लिमिटेड को नियुक्त किए जाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि परियोजना की डीपीआर से लेकर व्यवहारिकता अध्ययन का कार्य, निमार्ण स्थल का मानचित्रण एवं एजेंसी के चयन आदि का कार्य आठ माह के अंदर अंतर्गत पूर्ण किया जाना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static