'ममता बनर्जी खुद महिला, समझती हैं दुख दर्द', आजमगढ़ में अखिलेश बोले- 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अब मिला न्याय

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 07:00 PM (IST)

आजमगढ़ ( शुभम सिंह ): लालगंज में एक निजी कार्यक्रम में शनिवार को दिन में पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कोलकाता डॉक्टर के मर्डर के मामले में पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी का बचाव करते हुए कहा कि वह खुद महिला हैं। महिला का दुख दर्द समझती हैं। सीबीआई या जो भी संस्था से जांच करवाने का मामला था, उन्होंने करवाया है। 

वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी इस मामले में राजनीति कर रही है। जो उसको नहीं करना चाहिए। इस घटना को लेकर डॉक्टर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन भाजपा राजनीति कर रही है। वहीं उन्होंने मामले को यूपी में हुई घटनाओं से जोड़ते हुए कहा कि सोनभद्र में बेटी की साथ जो हुआ, लखनऊ में दलित महिला ने सीएम कार्यालय में आत्मदाह कर लिया। इस पर बीजेपी के लोग नहीं बोल रहे हैं। पत्रकार अगर आवाज उठाता है तो उस पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाता है। जेल भेज दिया जाता है। 

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अब मिला न्याय
वहीं दूसरी तरफ 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में कोर्ट के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि अब सरकार पीड़ित बच्चों की सुधि लेगी। बच्चों को न्याय मिलेगा। सरकार ने जो भेदभाव किया था उसमें सुधार किया जाएगा। कहा कि इससे पूर्व इतना बड़ा आंदोलन उन्होंने कभी नहीं देखा था। चाहे त्यौहार हो या आम दिन पीड़ित बच्चे लगातार आंदोलन करते रहे। अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल बनाकर लोगों से मिले। यहां तक की खुद उनसे मिले। अब जाकर उनको न्याय मिला है। वही तमाम समस्याओं को लेकर उन्होंने कहा कि इंडिया की सरकार बनेगी तो सभी समस्या का हल होगा। 

आजमगढ़ के मामले में उन्होंने दावा किया कि लखनऊ से ज्यादा विकास यहां किया जाएगा। सड़क बिजली पानी मेडिकल की सुविधा बढ़ाई जाएगी। जो मेडिकल कॉलेज यहां बना है वहां पर सुविधा बढ़ाई जाएगी। वर्तमान में सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। प्रदेश में कई अस्पताल तो अब खंडहर हो रहे हैं क्योंकि वहां पर डॉक्टर ही नहीं पहुंच पा रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static