Jaunpur News: अब CCTV कैमरों से होगी शहर के चौराहों की निगरानी, अपराधियों को पकड़ने में पुलिस होगी आसानी

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:00 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) का जिला प्रशासन शहर की यातायात व्यवस्था (Traffic System) को सुनियोजित करने के लिए चौराहों पर CCTV कैमरे और ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल (Automatic Traffic Signal) लगाने की तैयारी कर रहा है। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि जौनपुर शहर के मुख्य स्थानों पर स्मार्ट सिटी की तर्ज पर यातायात व्यवस्था को और सशक्त बनाने के लिए कुल 9 जगहों पर CCTV कैमरे और ऑटोमेटिक ट्रैफिक सिग्नल लगाने के प्रस्ताव को मंडलायुक्त ने मंजूर कर लिया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- संपूर्ण समाधान दिवस: हाथ की नस काट कर खून से लिखी शिकायत लेकर किसान पहुंचा तहसील, हुई मौत
रामपुरः मां के जुर्म की सजा जेल में भुगत रही 6 माह की मासूम बच्ची, कारागार प्रशासन भी रखेगा ख्याल


शहर के इन चौराहों पर लगेंगे CCTV कैमरे और ट्रैफिक सिग्नल
इस कार्य में 4.70 करोड़ रुपए खर्च होंगे। आटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल लगने से यातायात व्यवस्था सुधरेगी। वहीं,  CCTV कैमरों के जरिए अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस को सहूलियत होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जौनपुर नगर की यातायात व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए शहर के मुरादगंज तिराहा, पॉलीटेक्निक चौराहा, वाजिदपुर तिराहा, चहारसू तिराहा, लाइन बाजार चौराहा, ओलंदगंज चौराहा, जेसीज चौराहा, अंबेडकर चौराहा, सिपाह चौराहे का चयन किया गया है। इन चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल, सीसीटीवी कैमरा, मॉनिटर, डीवीआर व अन्य उपकरण लगाए जाएंगे। इसमें ट्रैफिक सिग्नल अकेले 55 लाख रुपए का लगेगा, शुरुआत में 5 चौराहों पर लगाने की स्वीकृत मिली है। एक ट्रैफिक सिग्नल पर 11 हजार रुपए खर्च किया जाएगा।

PunjabKesari
ये भी पढ़ें...

UP civic elections: निकाय चुनाव को लेकर बसपा की बैठक आज, मायावती करेंगी संबोधित...75 जिलों के जिला अध्यक्ष होंगे शामिल
- यूपी में बारिश और ओलों ने मचाई तबाही, CM Yogi के इस आदेश से फसल नुकसान से परेशान किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

CCTV कैमरे और ट्रैफिक सिग्नल लगाने से सुधरेगी यातायात व्यवस्था
वहीं, 3.80 लाख रूपए की लागत से CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त इसको लगाने के लिए अन्य उपकरण की भी आवश्यकता पड़ेगी, इसपर भी रूपए खर्च किए जाएंगे। इसके लिए 2 माह पहले नियत अधिकारी विनियमित क्षेत्र अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह के यहां से फाइल आयुक्त वाराणसी को भेजी गई थी, जिस पर स्वीकृति मिल गई है। अब शहर के प्रमुख चौराहों पर जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगी। कैमरे और ट्रैफिक सिग्नल लगने से यातायात व्यवस्था सुधरेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static