श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास को मिली जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 05:29 PM (IST)

अयोध्याः राम मंदिर को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को निर्देशित ट्रस्ट का ऐलान किसी भी समय हो सकता है। चर्चा है कि ट्रस्ट गठन में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व महंत नृत्य गोपाल दास को जगह मिल सकती है। ऐसे में उन्हे योगी सरकार की तरफ से जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

अभी तक मिली हुई थी वाई श्रेणी की सुरक्षा
बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास की सुरक्षा में अब 14 गार्ड, 5 कमांडों उनके साथ चलेंगे। अभी तक उन्हें सरकार की तरफ से वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी।

नृत्य गोपाल दास ने कहा था- राम मंदिर हमारी अध्यक्षता में बनेगा
इसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा था- हमारी अध्यक्षता में ही राम मंदिर बनेगा। ट्रस्ट में जिसको शामिल होना हो वह हों मगर चाहे PM हों या CM नया ट्रस्ट बनाने की जरुरत नहीं है।

मठों के बीच जुबानी जंग से साधु संत परेशान
ट्रस्ट में शामिल होने के लिए अयोध्या में माहौल गर्म है। श्रीराम जन्मभूमि न्यास, श्रीराम जन्मभूमि रामालय न्यास और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के बीच दावेदारी को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इन बड़े मठों के बीच जुबानी लड़ाई में अयोध्या के साधु संत परेशान हैं।

गौरतलब है कि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने श्रीराम जन्मभूमि, बाबरी केस में अपना फैसला सुनाया था। SC ने कहा था कि, अयोध्या श्रीराम की जन्मभूमि है। मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार तीन माह में ट्रस्ट का गठन करे। जबकि मस्जिद निर्माण के लिए प्रदेश सरकार पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्षकारों को मुहैया कराए।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static