UP में 1179 हुई तबलीगी जमात में शामिल लोगों की संख्या, 287 विदेशी नागरिक

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 11:02 AM (IST)

लखनऊः कोरोना पर संकट रूकने का नाम नहीं ले रहा है ऊपर से दिल्ली के मरकज में हुए तबलीगी जमात ने समस्या को और भी बढ़ा दिया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश से शामिल हुए लोगों की संख्या 157 से बढ़कर 1179 पहुंच गई है। वहीं 884 लोगों को क्वांरटाइन किया गया है अन्य की भी तलाश की जा रही है। पुलिस व खुफिया इकाइयां तब्लीगी मरकज से होकर आए कई विदेशी नागरिकों को छिपकर रहने में मदद करने वालों की भी छानबीन कर रही हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सूबे के अलग-अलग जिलों में 287 विदेशी नागरिक भी हैं, जिनमें 284 को क्वारंटाइन किया गया है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी के बारे में पूरी गहनता से जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं। अवस्थी ने कहा कि क्वारंटाइन से भागने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के बाद टूरिस्ट वीजा शर्तों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई शुरू हो गई है। विदेशी नागरिकों के भारत आने के बाद उनके पूरे मूवमेंट की भी जानकारी जुटाई जा रही है। ऐसे 211 विदेशी नागिरकों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। मेरठ, लखनऊ, बहराइच, प्रयागराज, बरेली, बिजनौर समेत 14 जिलों में विदेशी नागरिकों के विरुद्ध लॉकडाउन के उल्लंघन, फॉरेन एक्ट, वीजा के नियमों के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में FIR भी दर्ज कराई गई है।

कोरोना के संक्रमण की आशंका के चलते अब मरकज में गए तब्लीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए उनके करीबियों के बारे में भी छानबीन की जा रही है। तब्लीगी मरकज में शामिल होकर लौटे जमातियों की छानबीन शुरू होने के बाद इंडोनेशया, पाकिस्तान, बांग्लादेश, सुडान, मलेशिया व अन्य देशों के नागरिक यहां अलग-अलग स्थानों पर मिल रहे हैं। अपर मुख्य सचिव गृह का कहना है कि क्वारंटाइन से भागने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static