इंटरव्यू के आधार पर मिलने वाली सरकारी नौकरियों में OBC,SC/ST के साथ हो रही अनदेखी: अनुप्रिया पटेल

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 08:03 PM (IST)

लखनऊ: अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर कहा कि प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को यह कहकर छांट दिया जाता है कि वह योग्य नहीं हैं और बाद में इन पदों को अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि ओबीसी अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।  
PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि इस वर्ग के अभ्यर्थी अपनी योग्यता के आधार पर ही परीक्षा पास करते हैं। अनुप्रिया ने मांग करते हुए कहा कि यूपी सरकार के अधीन इंटरव्यू वाली भर्ती में ओबीसी और एससी-एसटी के लिए आरक्षित पदों पर नॉट फाउंड स्विटेबल की प्रक्रिया बार-बार अपनाते हुए आखिर में उन पदों को अनारक्षित घोषित किया जा रहा है। इस व्यवस्था पर तत्काल रोक लगाई जाए।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जिससे इस वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों में उत्पन्न हो रहे आक्रोश रोका जा सके। साथ ही यह भी कहा कि ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षित पदों को सिर्फ इन्हीं वर्गों से आने वाले अभ्यर्थियों से भरा जाना अनिवार्य किया जाए। इसके लिए चाहे जितनी बार नियुक्ति प्रक्रिया करनी पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static