OMG: कार में बैठे BSP नेता को क्रेन से उठा ले गई ट्रैफिक पुलिस, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 05:06 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश पुलिस के अनोखे किस्से तो आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं अब यातायात पुलिस भी कमाल करने लगी है। ताजा मामला मेरठ का है जहां बीमार पत्नी को दिखाने आए चार्टड अकाउंटेंट की कार को नो पार्किंग में खड़ा होने पर ट्रैफिक पुलिस की क्रेन ने उठा लिया। आश्चर्य की बात यह है कि उस वक्त कार में सीए भी बैठे थे। यह देखकर वह गुहार लगाते रहे मगर पुलिस ने एक न सुनी।

बता दें कि मेरठ जिले में ट्रैफिक पुलिस हर रोज जाम से जूझ रही है। ऐसे में इसे नियंत्रित करने के लिए कड़ा एक्शन लेना बेहद जरूरी है मगर ये तो हद ही हो गई कि गाड़ी में बैठे व्यक्ति को भी क्रेन से उठा लिया। क्रेन एक किमी से ज्यादा कार खींचते हुए उसे पुलिस लाइन तक ले गई।

आगे बता दें कि विक्रांत त्यागी बसपा नेता और चार्टड अकाउंटेंट हैं। वह रेलवे, गेल, बीएसएनएल सहित कई कंपनियों में कॉन्ट्रेक्टर भी हैं। विक्रांत के अनुसार पत्नी नेहा त्यागी बीमार हैं। उनका ऑपरेशन होना है। बुधवार को वह कचहरी पुल स्थित डॉ. कानन त्यागी के यहां पत्नी को दिखाने लाए थे। विक्रांत के अनुसार इतने में ट्रैफिक पुलिस की क्रेन आई और नो पार्किंग में बताकर उनकी कार उठा ली। विक्रांत ने शोर भी मचाया लेकिन एक नहीं सुनी। क्रेन कार को उठाकर पुलिस लाइन ले आई। इस बीच विक्रांत ने मोबाइल से पूरे घटनाक्रम की वीडियो बना ली। मौके पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर आ गए। उन्होंने समझा-बुझाकर मामला शांत किया और बिना चालान काटे विक्रांत को भेज दिया।

हॉस्पिटल के सामने एंबुलेंस के आगे खड़ी थी कार 
क्रेन में बैठे दोनों कांस्टेबलों का तर्क था कि यह कार हॉस्पिटल के सामने एंबुलेंस के आगे खड़ी थी। इससे एंबुलेंस नहीं निकल पा रही थी। सूचना पर वे मौके पर आए और कार उठा ली। 

क्या कहता है नियम
आपको नियम बता दें कि यदि कार में कोई शख्स बैठा है तो ट्रैफिक पुलिस की क्रेन उसे नहीं उठाएगी। ऐसे व्यक्ति की कार का नो पार्किंग में होने पर हाथोंहाथ चालान काट दिया जाएगा। क्रेन को सिर्फ उन्हीं गाड़ियों को उठाने का आदेश है जो रास्ता बाधित कर रही हों। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static