Om Prakash Rajbhar का जोरदार हमला, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांके अखिलेश यादव

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 02:21 PM (IST)

लखनऊ, Omprakash Rajbhar: यूपी सरकार में पूर्व मंत्री एवं सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश पर जोरदार जुबानी हमला बोला है। राजभर ने सपा प्रमुख पर जबरदस्त पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव जो कह रहे हैं वे पहले अपने गिरेबां में झांके कर देखें। जब उनकी सरकार थी तो चार सितंबर 2013 को हाई कोर्ट ने एक आदेश दिया। आदेश में कहा था कि 27 फीसदी जो पिछड़ों को आरक्षण लागू है उसका लाभ 12 जातियां उठा रही हैं। आदेश में कहा कि जिसका जो हिस्सा है वो उसको दिया जाए। तब सपा की सरकार थी और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे।

ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा कि क्या उसपर अमल किया. 2001 में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट राजनाथ सिंह और हुकुमदेव सिंह के नेतृत्व में बनी। उसके बाद 19 साल सपा और बीएसपी ने सरकार चलाई। दोनों ने ही 17 जातियों को बनडमरू बनाया। दोनों केवल प्रस्ताव दिल्ली भेजते थे, जबकि दोनों की सरकार दिल्ली में थी। कभी इन दोनों ने संसद में 17 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की बात नहीं कही।

ओपी राजभर ने कहा कि जब ये सरकार में थे तो कोई पिछड़ा इनको दिखाई नहीं दे रहा था। अखिलेश यादव की धरातल से जमीन खिसक रही है। अब एक भूत सवार है कि मैंने मैनपुरी और खतौली जीत लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static