भोपाल की वो भयानक रात जब लाशों के लिए कफन पड़ गए थे कम, याद कर पूर्व राज्यपाल ने शिवराज से की ये मांग

12/4/2020 5:42:45 PM

मेरठ: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल डॉ अजीज कुरैशी अपने तेजतर्रार बयान और कटाक्ष के लिए जाने जाते हैं। इस बार डॉ अजीज कुरैशी ने 35 साल पहले हुई भोपाल गैस त्रासदी को लेकर मौजूदा और पुर्व की सरकारों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को वो बदनसीब दिन था जब भोपाल में एक दुखद घटना हुई थी जिसकी वजह से हजारों लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग ऐसे भी हैं जो कि आज तक इस घटना के परिणामों को भुगत रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मौजूदा और पूर्व की केंद्र सरकार ने आज तक भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को सही न्याय नहीं दिया बल्कि पीड़ितों को कीड़े मकोड़े समझकर उनको सहायता के रूप में मुआवजा दिया गया है जिसके लिए तारीख कभी भी इन सरकारों को माफ नहीं करेगी। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि वह खास तौर पर इस मुद्दे पर ध्यान दें। उन्होंने कहा यूं तो वह बीजेपी और मध्य प्रदेश की सरकार की विचारधारा के सख्त मुखालिफ हैं और उसके लिए आवाज भी उठाते रहे हैं, लेकिन वह शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसक हैं।

उन्होंने कहा कि जब वो राज्यपाल हुआ करते थे तो उनसे किसी ने शिवराज सिंह चौहान के बारे में पूछा था तो उन्होंने यही कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया है बल्कि शिवराज सिंह चौहान के जरिए भाजपा ने वहां अपनी सरकार बनाई है। जिस बात पर वह आज भी कायम है और उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगर गैस त्रासदी के पीड़ितों को सही न्याय नहीं दिला पाए तो पीड़ितों की भटकती हुई आत्माओं को सुकून नहीं मिलेगा और ना ही इतिहास इसके लिए उन्हें माफ करेगा। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान खुद इस मामले का संज्ञान लेते हुए सही न्याय दें। 


Tamanna Bhardwaj

Related News