किसान मजदूर संगठन के आह्वान पर किसानों ने जिला मुख्यालय पर दिया धरना, योगी सरकार को चुनावी वादों की दिलाई याद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 05:12 PM (IST)

बागपत: लोक संकल्प पत्र में दिए वादों को पूरा करने तथा हर घर से एक सदस्य को रोजगार दिए जाने की घोषणा के पूरा होने तक बेरोजगार स्नातकों को 15 हजार रुपए भत्ता दिए जाने की मांग सहित किसान मजदूर संगठन ने धरना दिया तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन जिला मुख्यालय पर दिया गया। किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नु मलिक के नेतृत्व में आए बडी संख्या में किसानों व मजदूरों ने कलेक्ट्रेट में जमकर हंगामा किया तथा एडीएम अमित कुमार को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपते हुए भाजपा सरकार को चुनावी वादों की याद दिलाते हुए अपने आक्रोश को प्रकट किया।

किसानों ने बागपत सहकारी चीनी मिल की क्षमता को दोगुना किए जाने तथा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को निशुल्क किए जाने की मांग पर भी जोर दिया।इस दौरान नलकूपों के लिए बिजली फ्री देने के वायदे के विपरीत मीटर लगाए जाने की घोषणा पर तंज भी किया गया तथा सम्मानित आवारा गौवंश से हो रहे फसलों के नुकसान को रोकने के लिए ठोस नीति बनाने तथा प्रत्येक गाँव में गौशाला की व्यवस्था करने की मांग की गई। हिंडन, कृष्णा व काली नदियों को जलीय प्रदूषण से मुक्त करने के लिए तथा इसके लिए इनमें गिराए जा रहे फैक्ट्रियों के रासायनिक व गंदे पानी को रोकने की मांग भी प्रमुखता से रखी गई तथा कहा गया कि, ठोस कार्रवाई कर इन नदियों के किनारे बसे गांवों के लोगों के जीवन को सुरक्षित व स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी सरकार को गम्भीरता से निभानी होगी।

आयुष्मान योजना से प्रत्येक किसान व मजदूर को आच्छादित करने, बेरोजगारों को 15 हजार रुपए भत्ता देने, बिजली चोरी के नाम पर छापेमारी रोके जाने, नलकूपों पर मीटर लगाने की घोषणा को वापस लेने, मकानों व दुकानों के ऊपर से जा रही एचटी लाइन को हटाने, चौगामा नहर परियोजना को पूरा करने की जोरदार मांग की गई। इस दौरान किसानों ने आक्रोश व्यक्त किया कि, कोरोना जैसी महामारी के बावजूद प्रत्येक सीएचसी और पीएचसी पर चिकित्सकों और पर्याप्त स्टाफ नहीं है, ऐसे में जल्द से जल्द डाक्टरों की तैनाती भी सुनिश्चित करने की मांग किसानों ने की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static