पत्नी की शिकायत पर पुलिस कर रही थी प्रताड़ित,अधेड़ पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 05:07 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक आत्महत्या का मामला सामने आया हैं। जहां आर्थिक तंगी और पुलिस की प्रताड़ना से परेशान एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार घटना जिले के घाटमपुर तहसील के रठी गांव की बताई जा रही है। जहां एक मजदूर विनोद ने आर्थिक तंगी के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक विनोद का उसकी पत्नी से काफी समय से विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसकी पत्नी ने विनोद के खिलाफ रेउना चौकी में केस भी किया था। इसी बीच शनिवार सुबह विनोद ने बगीचे के एक पेड़ में लटक कर फांसी लगा ली। युवक का पेड़ पर लटका शव देख गांव में हड़कंप मच गया और परिजनों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं मृतक के भाई ने बताया कि मृतक की पत्नी ने पुलिस चौकी रेउना में विनोद के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। गांव के लोगों ने बताया कि पत्नी की शिकायत के बाद पुलिस के द्वारा बार-बार प्रताड़ना देने पर विनोद ने फांसी लगाई गई है, घंटों पहले पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची थी। परिजनों ने दोषियों पर कार्रवाई करने की भी बात कही है। ग्रामीणों में इस मामले को लेकर आक्रोश देखते हुए मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी राम बहादुर पाल ने मृतक के परिजनों को शांत कराते हुए उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

क्षेत्राधिकारी घाटमपुर ने बताया यह
वहीं घाटमपुर क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे ने बताया कि पति पत्नी के बीच बीते काफी समय से विवाद चल रहा था, जिससे तंग आकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। साथ ही परिजनों व ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए घटना की जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static