Lok Sabha Elections 2024: गोरखपुर में बोले CM योगी आदित्यनाथ- ''दिल्ली के सिंहासन पर रामभक्त ही राज करेगा''

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 09:11 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) को रामद्रोही बताते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है। उन्होंने पीपीगंज में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ भगवान राम को नकारने वाले, रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले, राम मंदिर को बेकार बताने वाले लोग हैं तो दूसरी तरह पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त कराकर प्रभु रामलला को उनके भव्य मंदिर में विराजमान कराने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पूरे भारत की सनातन आस्था का प्रतीक है इसलिए आज पूरे देश मे एक ही स्वर सुनाई पड़ रहा है, "दिल्ली के सिंहासन पर रामभक्त ही राज करेगा।

हर क्षेत्र से एक ही आवाज गूंज रही है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे:CM योगी
योगी ने कहा कि तुष्टिकरण की राह पर चलने वाली कांग्रेस और सपा को देश की जनता वहां पहुंचा देगी, जहां उनका कोई नामलेवा नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में वह प्रचार के लिए देश मे जहां भी गए, हर जगह लोग मोदी जी को भरपूर समर्थन देते मिले। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र से एक ही आवाज गूंज रही है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे।'' योगी ने कहा कि जो राम मंदिर पूरे भारतवर्ष के लोगों के लिए गौरव है, उसे लेकर कांग्रेस कहती है कि यह मंदिर नहीं बनना चाहिए था , जबकि समाजवादी पार्टी कहती है कि राम मंदिर बेकार बना है, इन बयानों से दुनिया में गलत संदेश गया है। योगी ने इन बयानों के लिए कांग्रेस-सपा पर प्रहार करते हुए कहा राम मंदिर तो ठीक बना है लेकिन राम मंदिर को बेकार बताने वाले लोगों की बुद्धि में भूसा भर गया है।

इस चुनाव में रामभक्तों एवं रामद्रोहियों के बीच मुकाबला:CM योगी
उन्होंने इस चुनाव को रामभक्तों एवं रामद्रोहियों के बीच मुकाबला बताते हुए कहा ये वो रामभक्त हैं जिन्होंने रामलला के विराजमान होने से पहले अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि के नाम पर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बनवाया, श्रीराम के सखा निषादराज के नाम पर प्रतीक्षालय बनवाया, माता शबरी के नाम पर भोजनालय बनवाया। उन्होंने कहा कि ये वो राम भक्त हैं जिन्होंने प्रयागराज में निषादराज की 56 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित करायी, जो निषादराज को पूरा सम्मान देते हैं, ऐसे में निषादराज का कोई भी अनुयायी रामद्रोहियों के साथ खड़ा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि चुनाव में रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले लोग आज आपके आंख में धूल झोंकने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपको बहकावे में नहीं आना है।

PM मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हो गया:CM योगी
उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार प्रदेश में थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था, नौजवान पलायन करता था, बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। योगी ने कहा कि तब लगातार घटनाएं होती थी और हम संसद में मुद्दों को उठाते थे। कांग्रेस सरकार कहती थी आतंकवादी सीमा पार के हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जबकि आज मोदी जी के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त हो गया है, दुनिया मे भारत का सम्मान बढ़ा है, आतंकवाद, नक्सलवाद समाप्त हुआ है, तो यह सब मोदी जी की देन है। इस अवसर पर सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static