विधानसभा में डॉ. भीमराव आंबेडकर का तैल चित्र लगाने की मांग पर धरने पर बैठे OP राजभर, आंदोलन की चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 01:55 PM (IST)

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर बुधवार को विधानसभा भवन के अंदर डॉक्‍टर भीमराव आंबेडकर का तैल चित्र लगाने की मांग को लेकर अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठे। इससे पहले मंगलवार को राजभर ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र देकर भीमराव आंबेडकर का तैल चित्र लगाने की मांग की थी।

बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सपा और कांग्रेस के सदस्य महंगाई को लेकर अध्यक्ष के आसन के सामने आकर नारेबाजी कर रहे थे, उसी दौरान सुभासपा के सदस्यों ने आंबेडकर की तस्वीर लगवाने की मांग को लेकर नारेबाजी की। बाद में सुभासपा सदस्यों ने विधानसभा प्रांगण में स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरना देकर नारेबाजी भी की। विधानसभा में सुभासपा के दल नेता ओमप्रकाश राजभर ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों संग विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर मंगलवार को पत्र सौंपा और कहा कि विधानसभा भवन के अंदर बाबा साहब डाक्‍टर भीमराव आंबेडकर का तैल चित्र लगाने के संबंध में पूर्व में सदन के अंदर बात उठी थी, लेकिन अभी तक तस्‍वीर नहीं लग सकी है।

बाद में ओमप्रकाश राजभर ने कहा, “पिछले सत्र में मैंने सदन में बाबा साहब की आयल प्रिंट फोटो (तैल चित्र) लगाने की मांग की थी जिस पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार से आश्वासन मिला था, लेकिन आज तक उनकी फोटो नहीं लगाई गई है।” राजभर ने चेतावनी दी कि अगर बाबा साहब की तस्वीर नहीं लगाई गई तो उनके दल के सदस्य आंदोलन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static