त्योहारी मौसम में महिलाओं के लिए संचालित ''आपरेशन शक्ति'' में लाएं और भी सख्तीः CM योगी

9/28/2020 8:02:40 AM

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले महीने से शुरू होने वाले त्योहारी मौसम के दौरान सुरक्षा और कोरोना पुलिस बल के लिये अहम चुनौती साबित होंगे जिससे बचाव के पुख्ता इंतजाम किये जाने चाहिये। योगी ने रविवार शाम कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि 17 अक्टूबर से नवरात्र के साथ ही पर्व और त्योहारों की श्रृंखला प्रारम्भ हो जाएगी। इस दौरान सुरक्षा और कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में पूरी सावधानी बरती जाए। इस सम्बन्ध में अभी से पूरी तैयारी कर ली जाए। थाने स्तर से लेकर बीट स्तर तक अच्छे अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाए और जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाए।       

उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहारों के द्दष्टिगत प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतकर्ता बरती जाए। माहौल को खराब करने वाले तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध पहले से ही कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अपराधियों के लिए शरणस्थली नहीं हो सकती। इसके मद्देनजर अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही में कोई रियायत न बरती जाए और हर मामले में प्रभावी कार्यवाही की जाए।       

मुख्यमंत्री ने कहा कि जोन स्तर से लेकर थाने स्तर तक के पुलिस अधिकारियों द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में फुट पेट्रोलिंग की जाए। पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग भी निरन्तर और प्रभावी होनी चाहिए। सरकार की अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति है। भ्रष्टाचार, अराजकता और अव्यवस्था के मामलों में कोई भी रियायत नहीं दी जा सकती।   महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को नियंत्रित करने के लिए संचालित आपरेशन शक्ति तथा माफिया तत्वों के विरुद्ध संचालित आपरेशन माफिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन गतिविधियों को पूरे प्रदेश में निरन्तर और प्रभावी ढंग से संचालित रखा जाए। बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति खतरा बने लोगों के प्रति कार्यवाही में पूरी तत्परता बरती जानी चाहिए। इस सम्बन्ध में हर स्तर के अधिकारी को संवेदनशीलता रहें। एण्टी रोमियो स्क्वॉयड को निरन्तर व प्रभावी ढंग से क्रियाशील रखा जाए।       

 


Moulshree Tripathi

Related News