'' AC लगवा दो...काम हो जाएगा'': चौकी प्रभारी ने पीड़ित से मांगा 40 हजार घूस, लाइन हाजिर

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 12:07 PM (IST)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में भी पुलिस घूसखोरी करने से बाज नहीं आ रही है। दरअसल,  हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध शिकायत लेकर आए व्यक्ति से नौसढ़ चौकी प्रभारी अरुण सिंह एसी लगवाने का दबाव बना रहे थे। 40 हजार रुपये देने के लिए कई बार फोन भी किया।

परेशान शिकायतकर्ता ने चौकी प्रभारी के रुपये मांगने की बात फोन में रिकार्ड कर ली। शिकायतकर्ता चौकी प्रभारी की शिकायत करने के लिए 3 दिन पहले पुलिस कार्यालय पहुंच गया।  एसएसपी ने मामले की जांच एसपी उत्तरी को सौंप दी। प्राथमिक जांच में आरोप की पुष्टि होने पर एसएसपी ने शुक्रवार देर रात चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया।

20 हजार देने के लिए तैयार था 
वहीं, इस मामले को लेकर  हरदिया गांव के शिवाकांत मिश्रा ने एसएसपी को बताया कि गीडा थाने का हिस्ट्रीशीटर उन्हें धमकी दे रहा था। शिकायत पर चौकी प्रभारी ने कार्रवाई नहीं की। अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज होने के बाद वह चौकी पर गए, तो प्रभारी ने कहा कि यहां बहुत गर्मी लगती है, एसी लगवा दीजिए, काम हो जाएगा। वह 20 हजार रुपये देने को तैयार था, लेकिन चौकी प्रभारी 40 हजार रुपये मांग रहे थे। पीड़ित ने एसएससी को बातचीत की रिकार्डिंग भी सुनाई।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि चौकी प्रभारी पर एसी लगवाने के लिए रुपये मांगने की शिकायत मिली है। एसपी उत्तरी मामले की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर नौसढ़ चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static