महोबा जिला अस्पताल में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट, DM ने स्थान का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 05:16 PM (IST)

महोबा: जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की तैयारी तेज हो गई है। जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल स्टाफ के उपस्थिति रजिस्टर के साथ मरीजों का भी रिकार्ड देखा। उन्होंने जिला अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्लांट के लिए स्थान चयन करने के लिये भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लग जाने के बाद जिलाअस्पताल में बाधा रहित आक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। पत्रकारों द्वारा कबाड़ में पड़े वैटीलेटर के सवाल पर डीएम ने कहा जल्द ही जिला अस्पताल के वेंटिलेटर शुरू कर दिए जाएंगे ।
PunjabKesari

बता दें कि जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने जिला अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण करते हुये भर्ती मरीजों की स्थिति का जायजा लिया । उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में  ग्रामीण क्षेत्र के 50 से ज्यादा मरीज भर्ती है जिनमें ऑक्सीजन की कमी होने के चलते सभी को ऑक्सीजन दी जा रही है । उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है । शासन ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है।  जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आरपी मिश्रा के साथ उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाने के लिये स्थान का निरीक्षण किया ।

 उन्होंने कहा कि प्लांट ऐसे स्थान पर लगाया जाएगा जहां से समूचे अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सके। उन्होंने चिकित्सकों को अस्पताल में सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं और कहा कि रोगियों का ठीक प्रकार से इलाज करें ऑक्सीजन एवं अन्य दवाइयां, उपकरण पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने बताया कि स्टाफ की कमी के चलते रखे हुए वेंटिलेटर का उपयोग नहीं हो पा रहा था जिसके लिये अभी भर्ती की गयी है । उन्होंने ईद की नमाज़ के लिए कहा कि मस्जिदों में केवल पांच लोग ही नमाज अदा करेंगे बाकी सभी अपने अपने घरों में रहकर कोविड नियमों का पालन करते हुए नमाज अदा करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static