रामपुर में रामचरितमानस का कलाकारों द्वारा किया गया चित्रण, BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी रहे मौजूद

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 10:36 AM (IST)

रामपुर (रवि शंकर): देश के कई सूबों में रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों को लेकर राजनीतिक गलियारों में बहस छिड़ी हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में स्थित राठौड़ा के ऐतिहासिक शिव मंदिर परिसर में किसान मेला लगाया गया है। जिसमें रामचरितमानस पर आधारित एक कार्यक्रम आयोजित हुआ, इसमें रुपहले पर्दे पर अपने जबरदस्त किरदार निभा चुके कई कलाकारों ने अपनी कला के जरिए किरदारों का चित्रण किया है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विरोधियों पर निशाना साधा है।

PunjabKesari

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के मुताबिक, जय श्री राम रामायण और रामचरितमानस पर आधारित एक बहुत ही शानदार परिस्थिति है और जरूर उन लोगों को देखना चाहिए। जिन लोगों पर रामायण और राम चरित्र मानस पर और भगवान राम पर अज्ञानता भरे सवाल खड़े करते हैं, उनके लिए यह एक बहुत बड़ा सबक भी है और संदेश भी। जिस सुंदर ढंग से रामायण रामचरितमानस पर आधारित और भगवान राम के और तमाम उन महापुरुषों के जिन्होंने दुनिया के संस्कृत के और संस्कार को एक शक्ति दी है यह देखने लायक है।

यह भी पढ़ेंः CM योगी राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा का हरी झंडी दिखाकर करेंगे शुभारंभ, जाने यात्रियों को क्या मिलेगी सुविधाएं

PunjabKesari

सवाल- किसान मेला हर बार लगता है इस बार रामचरितमानस पर बहुत अच्छी तरीके से पेश किया गया' इसकी कोई खास वजह?
मुख्तार अब्बास नकवी कहा कि, इसकी कोई खास वजह नहीं है, देखिए ऐसा है यह एक ऐतिहासिक शिव मंदिर है और ऐतिहासिक इस अवसर पर किसान मेला होता है। जिला पंचायत में आयोजित किया और बॉलीवुड के टेलीविजन कलाकारों के जाने-माने कलाकारों के द्वारा इतनी शानदार ढंग से जय श्री राम का परिस्थिति करण हो रहा है उससे हम सब पूरी तरह से प्रसन्न है।

यह भी पढ़ेंः इलाहाबाद HC की लखनऊ पीठ ने कहा- गाय को संरक्षित राष्ट्रीय पशु घोषित करने की है जरूरत, केंद्र सरकार जल्द लें निर्णय

PunjabKesari

सवाल- रामचरित्र मानस पर जो लोग टिप्पणियां कर रहे हैं उन पर आप क्या कहना चाहेंगे?
इस पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, उन लोगों के लिए सबक संदेश है वह लोग जरूर आएं वह जरूर देखें नहीं हो तो टेलीविजन चैनल पर देखें, यूट्यूब पर देख लें। उनके दिमाग में जो बर्फ जम चुका है रामचरितमानस को लेकर के या भगवान राम को लेकर के वह पिघल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static