आज काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, विधि-विधान से किया दर्शन पूजन

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 03:32 PM (IST)

Kashi Vishwanath Dham: काशी विश्वनाथ धाम में हर दिन भारी संख्या में भक्त पहुंचकर बाबा का दर्शन करते है। यहां हर दिन भक्तों का तांता लगा रहता है। इसी बीच आज बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे है। धाम पहुंचकर उन्होंने दर्शन-पूजन किया। धीरेंद्र शास्त्री ने विधि- विधान से बाबा का पूजन कर आशीर्वाद लिया। वह भोलेनाथ की भक्ति में लीन नजर आ रहे थे।

PunjabKesari
मंगला आरती में शामिल हुए धीरेंद्र शास्त्री
बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गंगा महल कोठी में रात्रि विश्राम करने के बाद शुक्रवार की सुबह काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां मंगला आरती में शामिल होने के साथ ही उन्होंने विधि-विधान से दर्शन पूजन किया। इसके बाद उन्होंने गया के लिए प्रस्थान किया।

PunjabKesari
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को देखने के लिए उमड़े भक्त
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक दिन पहले अपने शिष्य के घर वाराणसी पहुंचे। उनके आने का समाचार मिलते ही शिष्यों की भीड़ उमड़ पड़ी। उन्हें देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुट गए थे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मिर्जापुर के सक्तेशगढ़ आश्रम में अड़गड़ानंद महाराज से मुलाकात की। वहां से लौटने के बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः UP International Trade Show: AI से साकार हुई अयोध्या, 'रामायण दर्शन' में श्रीराम की तस्वीरों देख कायल हुई दुनिया​​​​​​
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग की तरफ से स्टॉल लगाकर AI रामायण प्रस्तुत की गई है।संस्कृति विभाग द्वारा 'रामायण दर्शन' नाम की इस प्रदर्शनी में AI के माध्यम से पूरी रामायण को दिखाया है। योगी सरकार की मंशा के अनुरूप, प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र और त्रेतायुगीन अयोध्या के वैभव को किया गया है। शो के दूसरे संस्करण में श्रीराम की तस्वीरों देख दुनिया कायल हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static