प्रयागराज की एक बड़ी मार्किट पर चला PDA का बुलडोज़र, अवैध रूप से बनी 2 दर्जन दुकानें जमींदोज

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 12:41 PM (IST)

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में सरकारी बुलडोज़रों द्वारा इमारतों को जमींदोज किये जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां एक बड़ी मार्केट को विकास प्राधिकरण के बुल्डोज़रों ने अवैध निर्माण घोषित कर उसे कुछ ही घंटों में ध्वस्त कर दिया। ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई शहर के धूमनगंज इलाके में की गई। हालांकि  यह कार्रवाई आपरेशन नेस्तनाबूत और आपरेशन माफिया के तहत नहीं की गई, बल्कि यह रूटीन कार्रवाई का हिस्सा थी।

बता दें कि धूमनगंज इलाके में सत्य प्रकाश चौरसिया नाम के शख्स ने एक बड़ी ज़मीन पर मार्केट बनवाई थी। हालांकि इस मार्केट में पार्किंग और ओपन एरिया में भी दुकानें बनाकर उन्हें किराए पर उठा दिया गया था। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसके ध्वस्तीकरण के आदेश दिए थे। सालों बीतने के बाद भी सरकारी अमले ने कार्रवाई नहीं की तो कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की गई।

अवमानना याचिका पर सोमवार को सुनवाई होनी है। उससे पहले ही सरकारी अमले ने आज आनन-फानन में मार्केट में अवैध तरीके से बनी दो दर्जन दुकानों को  चार बुलडोज़रों के ज़रिये ज़मींदोज़ कर दिया। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल आफिसर आलोक पांडेय के मुताबिक माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static