बांदा में मस्जिद के जीर्णोद्धार का विरोध, VHP-बजरंग दल ने फेंका सामान.... मुंह देखती रही पुलिस

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 12:02 PM (IST)

बांदा(जफर अहमद): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले में बीते बुधवार को एक निर्माणाधीन मस्जिद (Masjid) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के लोगों ने सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर तोड़फोड़ की और सड़क (Road) पर जाम लगाकर जमकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि मस्जिद (Masjid) के ऊपर हो रहे दूसरी मंजिल का निर्माण गलत है। जिसके विरोध में वे लोग वहां पर पहुंचे हुए हैं। इस दौरान सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) भी प्रदर्शन करने वाले लोगों के सामने बेबस दिखाई दी और पुलिस की मौजूदगी में ही प्रदर्शनकारी मस्जिद (Masjid) में तोड़फोड़ करते दिखाई दिए। लगभग आधे घंटे तक यहां पर लोग तोड़फोड़ और प्रदर्शन करते रहे। जिसको लेकर यहां से आने जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

शहर के बलखंडी नाका इलाके में हुई तोड़फोड़
आपको बता दें कि पूरा मामला शहर के बलखंडी नाका इलाके का है। जहां पर एक मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य के दौरान अचानक बाइकों से सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंच गए। पहले तो इन लोगों ने अपनी बाइकों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर जाम लगा दिया और फिर इन्होंने मस्जिद में हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाने के साथ ही मस्जिद में तोड़फोड़ शुरू कर दी। वहीं सूचना मिलने पर शहर कोतवाली की पुलिस मौके पर भी पहुंची लेकिन, प्रदर्शनकारियों के सामने यह भी मूकदर्शक बने दिखाई दिए और उत्पात मचाने वाले लोगों ने जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की।

PunjabKesari

मस्जिद के ऊपर हो रहा निर्माण है गलत
मीडिया से बात करते हुए विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी ने बताया कि मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए उप जिलाधिकारी ने मस्जिद के संचालक को परमिशन दी थी। लेकिन जरूर उधार के आड़ में मस्जिद के ऊपर दूसरी मंजिल पर भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है जो कि गलत है और इसी के विरोध में हम लोग यहां पर इकट्ठे हुए हैं और निर्माण कार्य को हमने रुकवाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static