मऊ जिले से जुड़े PFI के तार, ATS की टीम ने 4 भाषाओं के जानकार ''नासिर'' को दबोचा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 01:25 AM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की आतंकवाद निरोधक इकाई (एटीएस) ने मऊ से कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र से सोमवार को आजमगढ़ एटीएस और मऊ पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में प्रेमाराय मोहल्ले से पीएफआई के एक सदस्य को धर दबोचा गया। जिसके बाद आजमगढ़ एटीएस ब्रांच टीम की मौजूदगी में मऊ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।       

4 भाषाओं का जानकार है नासिर
गौरतलब है कि सोमवार को जिले के प्रेमाराय मोहल्ले में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पुलिस की कई टीमें मोहल्ले में पहुंच गई। दरअसल आजमगढ़ एटीएस के टारगेट पर मऊ का एक पीएफआई सदस्य था जिसकी पहचान नासिर कमाल के रूप में हुई। आरोपी नासिर कमाल कई बार पीएफआई के मीटिंग में हिस्सा ले चुका था और पीएफआई के सारे पदाधिकारियों के संपर्क में रहता था। नासिर कमाल 04 भाषाओं का जानकार भी है।       

एटीएस के टारगेट पर था नासिर कमाल
अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के प्रेमा राय मोहल्ले से नासिर कमाल पुत्र अबुल असर एटीएस के टारगेट पर था और एटीएस की सूचना पर इसे पकड़ा गया है। नासिर कमाल ने पीएफआई सदस्य होने की बात स्वीकार की है और यह भी बताया कि वह लखनऊ की मस्जिदों में मीटिंग अटेंड करने जाया करता था। नासिर कमाल को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। हालांकि नासिर कमाल ने खुद तकरीर में जाने और अपने सहयोगियों की जानकारी देने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static