पीलीभीत: नदी में डूबने से 2 सगे भाईयो और 1 बच्चें की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 12:15 PM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र शुक्रवार शाम पहाड़ी नाला में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई। जिससे मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव बरामद कर  पोस्टमार्टम के भेज दिए है।

बता दें कि शुक्रवार शाम पहाड़ी नाला में हरैया थाना क्षेत्र के दो नाबालिग सगे भाई नहाने गए थे। लेकिन नहाते समय दोनों अचानक गहरे पानी में चले गए। गहरे पानी में पहुंचते ही वह डूबने लगे तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। लेकिन उस समय वहां कोई भी मौजूद न होने के कारण वह पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई। इस बीच, पीलीभीत जिले में पहाड़ी नाले में एक बालक बकरी चराने गया था। उसी समय उसकी भी नहर में डूबने से मौत हो गई। तीनों बच्चों की मौत की खबर उनके परिजनों को दी गई। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। इसी समय घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज कर लिया। 

पुलिस ने बताया कि मरने वाले दो भाई जिले के हरैया थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी विजय कुमार कुरील के दो बेटे सुमित (16) और अमित (10) थे। जो गहरे पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जब बच्चों ने डूबते समय बचाव के लिए किया तो शोर सुनकर ग्रामीण लड़कों को बचाने के लिये दौड़े और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को नाले से निकाला। उन्होंने बताया कि दोनों लड़कों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, तुलसीपुर ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह ने शुक्रवार को बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

वहीं पीलीभीत से मिली खबर के अनुसार, दियोरिया कोतवाली थाना क्षेत्र में दोस्तों के साथ खेत में बकरी चराने निकले एक बालक की नहर में डूबने से मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी मदन मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि थाना क्षेत्र के सबुआपुर गांव के रहने वाले राजेश कुमार का बेटा मोनू (नौ) परिजनों के साथ लहुआ गांव रिश्तेदारी में आया था। उन्होंने बताया कि मोनू शुक्रवार को अपने मित्रों के साथ बकरी चराने के लिए खेत में निकला था और गर्मी के कारण वह अन्य बच्चों के साथ हरदोई ब्रांच नहर में नहाने लगा। उन्होंने बताया कि वह अचानक गहरे पानी में चले जाने से नहर में डूब गया। आसपास मौजूद ग्रामीण जब तक उसे बचाने के लिए नहर में कूदे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static