गोरखपुर में बोले योगी- PM मोदी का 55 महीने का कार्यकाल 55 वर्ष की सरकारों पर भारी

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 01:47 PM (IST)

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोरखपुर में 'पीएम किसान सम्मान निधि' योजना का शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि कभी 42 चीनी मिलें यहां काम करती थीं, लेकिन सपा-बसपा ने सब तबाह कर दिया और एक बार फिर से ये दोनों नापाक गठबंधन बनाकर यूपी को बर्बाद करने की तैयारी कर रहे हैं। अगर 55 सालों की तुलना 55 महीने से की जाए तो 55 महीने इन पर भारी पड़ेंगे।
PunjabKesariयोगी ने कहा कि इस योजना से प्रदेश के 2 करोड़ 14 लाख किसान लाभान्वित होने वाले हैं। इस योजना की शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री ने गोरखपुर की धरती को चुना है। हम सबको पता है कि हमारे प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं वहां कुछ देने के लिए जाते हैं। प्रधानमंत्री की वजह से आज हम सभी का सिर पूरी दुनिया में गौरव के साथ उठता है। आजादी के बाद से यहां की जनता की स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए जो मांग थी उसे प्रधानमंत्री ने आते ही पूरा कर दिया। पहले गोरखपुर से हवाई कनेक्टविटी नहीं थी, लेकिन आज गोरखपुर से 3 हवाई जहाज दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे हैं। आज 6 एयरपोर्ट यूपी में उड़ान योजना के तहत हैं, बाकी पर युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि 10 जून, 1990 को यहां का खाद कारखाना बंद हो गया था। जिन लोगों ने 55 सालों तक शासन किया उन्होंने कभी भी किसानों के बारे में नहीं सोचा। लेकिन जुलाई 2016 में इस खाद कारखाने को फिर से शुरू करने की कवायत शुरू हुई और 2020 में यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। किसान के हित के लिए शुगरकेन को ऐथेनॉल में बदलने की स्वीकृति दी गई है। प्रधानमंत्री को पूर्वी उत्तर प्रदेश से लगाव है, इसलिए काशी को अपना संसदीय क्षेत्र चुना और काशी को जो नई पहचान दी है इसके लिए हम सभी आपके आभारी हैं। आपने जो भी कहा वो किया आपने यहां एम्स लगाने की बात कही थी और आज यहां एम्स बन रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static