वाराणसी में गरजे पीएम मोदी, बोले- New India में बेईमान और भ्रष्ट लोगों की कोई जगह नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 02:32 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने वाराणसी को 3 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये योजनाएं लोगों को जिंदगी को सरल बनाने में मदद करेंगी। पीएम ने कहा, “सरकारें आती गईं, बातें करती रहीं, लेकिन आपकी आशा कभी पूरी नहीं हुई। उसको पूरा करने की तरफ एक मंगल कार्य का आरंभ हुआ है।” उन्होंने कहा कि चाहे नोटबंदी हो, बेनामी संपत्ती के खिलाफ की जा रही कठोर कार्रवाई हो या कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने का प्रयास हो, जिसे व्यवस्था का हिस्सा मान लिया गया था। सब कहते थे ये सब चलता है। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी के आशीर्वाद से न्यू इंडिया में बेईमान और भ्रष्ट लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।

अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मैं इंजीनियरों, टेक्निशियनों की मेहनत को नमन करता हूं। कल आप भारत में बुलेट ट्रेन बनाएंगे। आपके परिश्रम का परिणाम है कि रेल पटरियों को बिछाने और दोहरीकरण का काम दोगुनी गति से हो रहा है। प्रयागराज और काशी के बीच भी काम पूरा हुआ है। मंडुवाडीह, लोहता भदोही और भदोही जंघई का दोहरीकरण हुआ है। स्टेशन पर भी विकास आप अनुभव कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में कैंसर के मरीजों को उपयुक्त इलाज के लिए दूसरे शहरों में जाना होता था लेकिन आज के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश के मरीजों को बीएचयू और लहरातारा में बने अस्पतालों में इस बीमारी का इलाज मिल सकेगा। पर्यटन से लेकर तमाम सुविधाएं बनारस की तस्वीर बदलने वाली है। गंगा में और गंदगी नहीं जाएगी। मां गंगा को निर्मल बनाने के लिए आप सभी ने जो प्रयास किए हैं उसकी प्रशंसा दुनिया कर रही है। काशी स्मार्ट बनेगी और परंपरा कायम भी रखेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static