Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव बोले- ''संविधान बचाने के लिए लड़ रहा INDIA गठबंधन''

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 07:44 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: इटावा से समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने कहा कि वे(भाजपा) केवल 'परिवारवाद', राम मंदिर, मुसलमानों और हिंदुओं के बारे में बात करते हैं। वे कभी बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के बारे में बात नहीं करते... उत्तर प्रदेश में हर परीक्षा के पेपर लीक हो जाते हैं... लोग कह रहे हैं कि सरकार खुद पेपर लीक कर रही है क्योंकि वो किसी को नौकरी नहीं देना चाहते...भाजपा कहती रहती है कि वो संविधान बदल देंगे...लेकिन INDIA गठबंधन ये चुनाव संविधान बचाने के लिए लड़ रहा है।

 

तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों पर मतदान जारी
मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों पर मंगलवार को यानी आज (7 मई) कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने बताया कि इस चरण में जिन 10 सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, आंवला और बरेली शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण की 10 लोकसभा सीटों में से 8 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं और 2 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इस चरण में 12,339 मतदान केंद्रों में फैले 20,415 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शुरू होने वाला मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

एयर एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर की भी की गई है व्यवस्था
रिनवा ने बताया कि मतदान पर सतर्क नजर रखने के लिए 3 विशेष पर्यवेक्षक, 10 सामान्य पर्यवेक्षक, 6 पुलिस पर्यवेक्षक और 14 व्यय पर्यवेक्षक तैनात किये गये हैं। इसके अलावा 1,887 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 241 जोनल मजिस्ट्रेट, 668 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और 2,859 माइक्रो पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। स्ट्रॉंग रूम की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी अर्धसैनिक बलों को सौंपी गई है। अर्धसैनिक और पुलिस बलों के अलावा आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा सहायता के लिए एयर एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर की भी व्यवस्था की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static