PM मोदी का निर्देश- राममंदिर निर्माण में गुणवत्ता से न हो कोई समझौता, रामलला की सुरक्षा में तैनात रहेंगे NSG

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 10:23 AM (IST)

अयोध्याः श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की तैयारी जोरों पर है। ऐसे में रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर देश भर में लोग उत्साहित हैं। वहीं मंदिर निर्माण के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पूरी तरह से सजग और संवेदनशील हैं। मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने इस बात का संकेत दिया।
PunjabKesari
ब्लैक कैट कमांडो की सुरक्षा में रहेंगे रामलला
बता दें कि अयोध्या दौरे से पूर्व मिश्र को PM ने राममंदिर से जुड़ी अपनी भावनाओं से अवगत कराया और यह निर्देश दी है कि राममंदिर निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। साथ ही मंदिर निर्माण में अकारण विलंब भी नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही PM राममंदिर की सुरक्षा को लेकर भी पूरी तरह से सजग बताए गए हैं। सुरक्षा कारणों व PM के सजगता की वजह से रामलला को ब्लैक कैट कमांडो की सुरक्षा में रखे जाने की तैयारी है। यह व्यवस्था जल्द ही वैकल्पिक गर्भगृह में विराजने जा रहे रामलला को लेकर होने के साथ स्थायी मंदिर के गर्भगृह की सुरक्षा में भी लागू होगी।
PunjabKesari
मंदिर निर्माण का शिलान्यास हो PM के हाथों यह सभी की इच्छा
मंदिर के आंदोलन से जुड़े लोगों, आम रामभक्तों और समीक्षकों का यह भी भरोसा है कि मंदिर निर्माण की संभावना PM की दिलचस्पी के ही चलते प्रशस्त हुई है। समीक्षकों का मानना है कि वे प्रधानमंत्री ही थे, जिन्होंने SC में मंदिर मामले की डे बाई डे सुनवाई सुनिश्चित कराने का वातावरण तैयार किया और इसी प्रयास के चलते मंदिर निर्माण का 492 वर्ष पुराना स्वप्न साकार होने को है। इसी वजह से मंदिर निर्माण का शिलान्यास उनके हाथों से हो यह सभी की इच्छा भी है।
PunjabKesari
जानें क्या है ब्लैक कैट कमांडो
स्पेशल फोर्स गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली नेशनल सिक्योरिटी गार्ड कमांडो को 'ब्लैक कैट कमांडो' के नाम से भी जाना जाता है। यह कमांडो विशेष ऑपरेशन के दौरान पूरी तरह काली वर्दी, काला नकाब और हेलमेट पहनते हैं। इसे भारतीय पुलिस सर्विस का 'डायरेक्टर जनरल' लीड करता है। NSG को दो भागो में विभाजित किया गया है पहला 'स्पेशल एक्शन ग्रुप' और दूसरा ‘स्पेशल रेंजर ग्रुप्स’। इसे आक्रामक विंग भारतीय सेना की इकाइयों से तैयार किया जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static