PM Modi का दो दिवसीय काशी दौरा स्थगित, दिल्ली लौट गई सुरक्षा में जुटी टीम

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 02:51 PM (IST)

UP News: नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद दो दिवसीय दौरे 10 और 11 जून को काशी आने वाले थे। लेकिन, अभी उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है। सुरक्षा में जुटी एसपीजी समेत अधिकारियों की टीम शनिवार की रात दिल्ली लौट गई। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अब 13 जून को काशी दौरे पर आ सकते है।

सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींच चुकी थी पुलिस
बता दें कि पीएम मोदी 10 और 11 जून को काशी आ रहे थे। इस दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई थी। जिला प्रशासन और कमिश्नरेट पुलिस सुरक्षा व्यवस्था का खाका खींच चुकी थी। बरेका गेस्ट हाउस से लेकर एयरपोर्ट तक फुल प्रूफ सुरक्षा के लिए कई चक्र में बैठकें हुईं। एसपीजी ने बरेका गेस्ट हाउस में आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध भी लगा दिया था। लेकिन, शनिवार की देर रात अफसरों को सूचना मिली कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा स्थगित हो गया है।

दिल्ली लौट गई सुरक्षा में जुटी टीम
पीएम का दौरा स्थगित होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा में जुटी एसपीजी समेत अधिकारियों की टीम शनिवार को दिल्ली लौट गई। जानकारी के मुताबिक, अब 13 मई को पीएम मोदी काशी दौरे पर आ सकते है। यहां आने के बाद मोदी श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर सकते हैं। इस दौरान बरेका में प्रबुद्धजनों से संवाद कार्यक्रम भी माना जा रहा है।

मोदी आज लेंगे शपथ
नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उनको पीएम पद की शपथ दिलाएंगी। समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन पर सभी तैयारियां कर ली गई है। इस समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के 1200 मंत्री शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static