आज दो दिवसीय दौरे पर Varanasi आएंगे CM Yogi, PM Modi के कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 08:48 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार जीत और केंद्र में तीसरी बार सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को काशी पहुंचेंगे। पीएम मोदी के संभावित दौरे को लेकर वाराणसी बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी थी। इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंच रहे है। वह पीएम के कार्यक्रम स्थल का भ्रमण भी करेंगे और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां की जा चुकी है।

बाबा विश्वनाथ व काल भैरव का दर्शन पूजन करेंगे योगी
पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर सीएम योगी आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं। सबसे पहले वह पीएम मोदी के आगमन व कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेंगे। इसके बाद कार्यक्रम और सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान सीएम योगी बाबा विश्वनाथ व काल भैरव मंदिर में जाकर दर्शन पूजन करेंगे और दूसरे दिन सुबह पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। सीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

किसान सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान किसान सम्मेलन में शिरकत कर किसानों से संवाद करने वाले है। ऐसे में पदाधिकारी पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर वाराणसी के रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा में स्थान के चयन में जुट गए है। बीजेपी पदाधिकारियों के अनुसार पीएम मोदी किसानों के साथ संवाद के साथ ही अपने संबोधन से लोकसभा चुनाव में वाराणसी से अपनी जीत को लेकर काशी की जनता का आभार जताएंगे। वहीं, पीएम किसान सम्मान निधि की 20000 करोड़ की धनराशि भी जारी करेंगे।

गंगा पूजन कर आरती देखेंगे पीएम मोदी
वाराणसी लोकसभा सीट से जीत के बाद तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के पश्चात वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मेलन में शामिल होने के साथ ही बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष ने बताया कि पीएम मोदी किसान सम्मेलन के बाद बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जाएंगे और यहां पर दर्शन पूजन कर बाबा का आशीर्वाद लेंगे। इसके बाद पीएम दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की नित्य संध्या विश्व प्रसिद्ध आरती में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी मां गंगा पूजन कर आरती देखेंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बनारस भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी के लिए अलर्ट किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static