काशी पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, PM Modi का करेंगे स्वागत; कहा- ''कृषि और किसान का कल्याण पीएम की प्राथमिकता रही है''

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:36 PM (IST)

Varanasi News: प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आ रहे है। उनके दौरे को लेकर भाजपा के नेता काफी उत्साहित है। काशी पहुंचने के बाद पीएम मोदी का भव्य और शाही स्वागत किया जाएगा। उनके स्वागत के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी काशी पहुंचे है। शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

तीसरी बार जीत के बाद पहली बार आ रहे मोदीः शिवराज सिंह चौहान
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान पीएम मोदी के आगमन से पहले काशी पहुंच गए है। उन्होंने कहा कि ''लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद पीएम मोदी आज पहली बार काशी आ रहे हैं। पीएम मोदी प्रधानमंत्री सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों के खाते में करीब 20 हजार करोड़ रुपये डालेंगे। कृषि और किसान का कल्याण पीएम, भाजपा और NDA की सरकार की प्राथमिकता रही है। इसलिए सबसे पहला फैसला पीएम ने किसान सम्मान निधि किसान के खाते में पहुंचाने का फैसला किया। वहीं उन्होंने कहा कि कृषि सखियों को पीएम मोदी प्रमाण पत्र देंगे।''

50 हजार किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी
पीएम मोदी वाराणसी में अपने दो दिवसीय दौरे पर आ रहे है। वह दोपहर साढ़े तीन बजे काशी पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से मेहंदीगंज जाएंगे। पीएम मोदी सबसे पहले राजा तालाब के मेहंदीगंज में किसानों के साथ संवाद करेंगे और लगभग 50,000 किसानों को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम किसान सम्मान योजना के 9.26 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि 17वीं किस्त के रूप में जारी करेंगे। इसमें वाराणसी के दो लाख 74 हजार 615 किसान भी लाभान्वित होंगे। इसके साथ पीएम कृषि सखी के रूप में मान्यता प्राप्त 30 हजार से अधिक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़े स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र जारी करेंगे। इनमें वाराणसी की 212 कृषि सखियां भी हैं। पीएम मंच से सांकेतिक के रूप में पांच कृषि सखियों को प्रमाण पत्र देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static