PM मोदी बोले- कानून व्यवस्था मजबूत रहने पर प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 06:25 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के नव नियुक्त उप निरीक्षकों को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कानून व्यवस्था मजबूत रहने पर ही प्रदेश मे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। यहां पुलिस लाइन सभागार में प्रदेश के 9055 नवनियुक्त उप निरीक्षकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए मोदी ने बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवनियुक्त उपनिरीक्षक प्रदेश की कानून व्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगे। कानून व्यवस्था मजबूत रहने पर प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, विकास के नए आयाम स्थापित होंगे, नए इन्वेस्टमेंट आएंगे तथा लोगों का जीवन सुखमय होगा। पुलिस विभाग के नवनियुक्त उप निरीक्षक अपने में विद्यार्थी जीवन को जीवित रखें, हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहे, अपनी क्षमता बढ़ाते रहें तथा संवेदनशील रहे कानून व्यवस्था मजबूत रहने पर प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और विकास कार्य तेजी से कराये जायेगे।
PunjabKesari
पिछले 06 वर्षों में 5.50 लाख भर्ती सरकारी नौकरी में हुई...
मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष से प्रदेश में फॉरेंसिक जांच के लिए इंस्टिट्यूट की स्थापना हो जाएगी।प्रशिक्षण में आईपीसी, सीआरपीसी, साइबर क्राइम, ट्रैफिक व्यवस्था,फॉरेंसिक जांच संबंधित सभी प्रकार के ट्रेनिंग दी जाएगी।निष्पक्ष एवं पारदर्शी चयन के द्वारा प्रदेश के 9055 अभ्यर्थियों के परिवार के लिए यह होली एवं रामनवमी का सबसे अच्छा उपहार है। उन्होंने कहा कि पिछले 06 वर्षों में 5.50 लाख भर्ती सरकारी नौकरी में हुई है, जिसमें से डेढ़ लाख से अधिक केवल पुलिस विभाग में हुई है। पुलिस विभाग में समाप्त हुई 54 पीएसी की कंपनियों की पुर्नस्थापना की गई है, पुलिस लाइन एवं थानों में अवस्थापना संबंधित सुविधाए बढ़ाई गई है, आधुनिक उपकरणों से पुलिस बल को लैस किया गया है, महिला कार्मिकों में 3 गुना वृद्धि हुई है तथा ट्रेनिंग की क्षमता बढ़ाकर 3 गुना अधिक की गई है। प्रदेश में कानून व्यवस्था से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।
PunjabKesari
उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपील की कि वह आम आदमियों के साथ मित्रतापूर्वक व्यवहार करें तथा अपराधियों पर कठोर कारर्वाई करें। अट्ठारह नगर निगम जिलों को सेफ सिटी कार्यक्रम के अंतर्गत सीसीटीवी कैमरायुक्त, आधुनिक ट्रैफिक व्यवस्था की गई है तथा साइबर थाने गठित किए गए हैं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पुलिस महानिरीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े पुलिस परिवार में आप सभी का स्वागत है। जिस निष्पक्षता एवं पारदर्शी प्रक्रिया से आपकी भर्ती हुई है उसी तरह अपने दायित्वों का निर्वहन न्याय प्रिय ढंग से करें। प्रशिक्षण को गंभीरता पूर्वक ले तथा सेवाकाल में पीड़ित को न्याय प्राप्त करने में मदद करें।

इस अवसर पर उन्होंने बस्ती के अंकिता शुक्ला तथा पूनम विश्वकर्मा, संतकबीरनगर के सुमित कुमार, तथा सिद्धार्थनगर के आलोक श्रीवास्तव एवं मोहम्मद रहीम को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उन्होंने बताया कि बस्ती परिक्षेत्र से कुल 156 लोगों का चयन हुआ है जिसमें से 20 महिलाएं हैं। इसमें से 84 बस्ती, 56 संत कबीर नगर तथा 16 सिद्धार्थ नगर से चयनित हुए हैं। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। बोडर् परीक्षा का सकुशल ढंग से समपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तत्पर है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static