भोजपुरी अंदाज में बोले PM मोदी- काशी के सभी लोगन के प्रणाम, लंबे समय बाद मिलल हौ मुलाकात क अवसर

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 01:44 PM (IST)

वाराणसीः देश के प्रधानमंत्री व बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के सांसद नरेंद्र दामोदर दास मोदी ठीक साढ़े 10 बजे वायुसेना के विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। उनके लिए जोर-शोर से पूरी मुस्तैद सुरक्षा के साथ तैयारियां की गई हैं। इसके बाद उन्होंने आकर्षण का केंद्र व भारत और जापान की दोस्ती का प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत 280 योजनाओं का उद्घाटन बटन दबाकर उद्घाटन किया।

बता दें कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में करीब आठ महीने बाद दौरे पर आए हैं। वह लगभग 5 घंटे यहां वक्‍त बिताएंगे। अपने संबोधन की शुरूआत उन्होंने भारत माता की जय, हर हर महादेव"...कर भोजपुरी से की। उन्होंने कहा लंबे समय बाद, आप सब लोगन से सीधा मुलाकात का अवसर मिलल हौ,काशी के सभी लोगन के प्रणाम,हम समस्त लोग के दुख हरे वाले, भोलेनाथ, माता अन्नपूर्णा के चरण में भी शीश झुकावत हई"

काशी रुकती नहीं है,थकती नहीं
इसके बाद उन्होंने कहा कि बनारस के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है वो महादेव के आशीर्वाद और जनता के प्रयास से जारी है। मुश्किल समय में काशी ने दिखा दिया है, वो रुकती नही है,थकती नही है। बीते कुछ समय हमारे लिए मुश्किल भरे रहे हैं,कोरोना वायरस संकट व काशी ने और यूपी ने इस संकट का सामना करके दिखा दिया है। उत्तर प्रदेश ने जिसकी आबादी दुनिया के बड़े बड़े देश ज्यादा है,उसने कोरोना की दूसरी वेव का मुकाबला करके दिखा दिया है,नही तो यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है जब दिमागी बुखार,इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी यूपी में विकराल हो जाते थे,जबकि ये 100 साल में दुनिया मे आयी सबसे बड़ी आफत है,कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय है,साथ ही काशी की कोरोना वॉरियर्स, शासन प्रशासन का विशेष तौर पर आभारी हूँ।

पीएम ने कहा मैं जब आधी रात को भी यहां की व्यवस्थाओं को जानने के लिए फोन करता था तो वो मोर्चे पर डटे मिलते थे। आप सभी के इन्ही प्रयासों का नतीजा है की यूपी में कोरोना से हालात काबू में आ रहा है,यूपी देश में सबसे ज्यादा टेस्टिंग,और सबसे ज्यादा वैक्सीन लगवाने वाला राज्य है, साफ सफाई,और स्वास्थ्य से जुडा जो इंफ्रास्ट्रक्चर यूपी मे तैयार हो रहा है,वो भविष्य में काफी लाभदायक होगा। अब गांवों में स्वास्थ्य केंद्र हों,एम्स हों, मेडिकल कॉलेज हों यूपी में सबसे बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है। 1 मेडिकल कॉलेज के निर्माण अंतिम चरण में है,सबसे ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो रहे हैं,आज ही यहां बनारस में 14 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया है।

उन्होंने बताया कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हाल ही में केंद्र सरकार ने 23 हजार करोड़ के पैकेज का एलान किया है,उसका लाभ भी जल्दी यूपी को मिलने वाला है, आज यहां मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की कुछ और कड़ियाँ जुड़ रही है,इनमें बच्चो,महिलाओ के लिए 100 बेड के अस्प्ताल बीएचयू, और जिला अस्पताल में लोकार्पित हो रहा है। आज बीएचयू में क्षेत्रीय नेत्र संस्थान का भी लोकार्पण किया गया है,यहां आंखों से जुड़ी बीमारियों का उत्कृष्ठ इलाज़ मिल पायेगा,काशी पिछ्ले कुछ समय से काफी अच्छी प्रगति कर रहा है,चाहे हाइवे हो,पुरानी जर्जर तारो से मुक्ति मिल रही है,इस क्षेत्र के लिए 8 हजार करोड़ की परियोजनाओं का कार्य चल रहा है। काशी की मां गंगा की स्वच्छता,और निर्मलता हमारी प्राथमिकता है,सड़क,घाट सबका निर्माण हो रहा है,पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के निर्माण से गांवो को काफी लाभ मिलेगा, काशी गाज़ीपुर मार्ग खुलने से प्रयाग से बिहार तक के लोगो को सुविधा मिलेगी, गोदौलिया की पार्किंग बनने से "किच किच" से छुट्टी मिलेगी ये काशी वासी जान सकते हैं...! बेहतर कनेक्टिविटी, बेहतर होती गलियां काशी की नूतन अभिव्यक्ति है...शहर ने एडवांस सर्विलांस कैमरा लगाने का कार्य जारी है।

काशी में आने वालो के लिए बहुत मददगार होगी व्यवस्था....
श्रद्धालुओं के लिए काफी काम आएंगे..बड़ी स्क्रीन के जरिये काशी की आरती,और विश्वनाथ की आरती का प्रसारण लाइव हो सकेगा....आज देश मे आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कार्य किये जा रहे हैं...उत्तर प्रदेश, देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है...कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-कारोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है..देश में आधुनिक कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए जो 1 लाख करोड़ रुपए का विशेष फंड बनाया गया है, उसका लाभ अब हमारी कृषि मंडियों को भी मिलेगा...ये देश की कृषि मंडियों के तंत्र को आधुनिक और सुविधा संपन्न बनाने की तरफ एक बड़ा कदम है....।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static