Varanasi News: देर रात सिगरा स्टेडियम का औचक निरीक्षण करने निकले PM मोदी, काशी को स्पोर्ट्स हब बनाने की तैयारी तेज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 01:48 AM (IST)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में मंगलवार रात औचक निरीक्षण पर निकल गए। वे देर रात सिगरा स्टेडियम पहुंचे। वहां इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया। निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
अब पूर्वांचल के खिलाड़ियों को खेलने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा
बता दें कि डबल इंजन की सरकार पूर्वांचल के खिलाड़ियों को निखारने के लिए काशी में नेशनल सेंटरऑफ एक्सीलेंस स्टेडियम का निर्माण करा रही है। स्टेडियम में लगभग सभी स्पोर्ट्स होंगे और सभी खेलों के खिलाड़ी तैयार किए जाएंगे। अब पूर्वांचल के खिलाड़ियों को खेलने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच देखने को मिलेगा। जिसके लिए डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास किया जा रहा है। स्टेडियम की इमारतें ग्रीन बिल्डिंग होंगी।
PunjabKesari
20 से अधिक इनडोर गेम की होगी सुविधा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खेलो इंडिया और स्मार्ट सिटी के सहयोग से टू बिल्ड पद्धति पर ईपीसी मोड पर एमएचपीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कानपुर ने रिकॉर्ड समय में इसे तैयार किया. इसमें बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी।
PunjabKesari
बता दें कि मंगलवार को वाराणसी पहुंचे और बाबा विश्वनाथ के दर पर शीश नवाया। बाबा विश्वनाथ मंदिर जाने से पहले, मोदी ने मेहंदीगंज में पीएम किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित किया और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए। मंदिर के मुख्य अर्चक श्रीकांत मिश्रा ने मंत्रोच्चार के बीच ‘षोडशोपचार' विधि से पूजन अर्चन कराया। मंदिर में, प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static