Ganga Vilas Cruise: PM मोदी आज वाराणसी में MV Ganga Vilas Cruise को दिखाएंगे हरी झंडी, गंगा तट पर Tent City का भी करेंगे आगाज

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 07:41 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को वाराणसी (Varanasi) से डिब्रूगढ़ तक दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा पर एमवी गंगा विलास लग्जरी क्रूज (MV Ganga Vilas Cruise) को हरी झंडी दिखाएंगे। वह इस अवसर पर बिहार, पश्चिम बंगाल और असम में अंतर्देशीय जलमार्ग की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन (Inauguration) भी करेंगे। संभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने कहा, "प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) को हरी झंडी दिखाएंगे और शुक्रवार को गंगा तट पर टेंट सिटी (Tent City) का भी उद्घाटन करेंगे।"

PunjabKesari

क्रूज को हरी झंडी दिखाने के बाद टेंट सिटी का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
जानकारी के मुताबिक, क्रूज को हरी झंडी दिखाने और टेंट सिटी का उद्घाटन करने के अलावा, प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में हल्दिया मल्टी मॉड टर्मिनल, गाजीपुर के सैदपुर, चोचकपुर, ज़मानिया और बलिया जिले के कंसपुर में चार फ्लोटिंग कम्युनिटी जेटी का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, प्रधान मंत्री द्वारा बिहार में दीघा, नकटा दियारा, बाढ़, पटना के पानापुर और बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर में पांच सामुदायिक घाटों के लिए आधारशिला रखी जाएगी। वह गुवाहाटी में पूर्वोत्तर के लिए समुद्री कौशल विकास केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

दुनिया की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक राजधानी के रूप में प्रसिद्ध है वाराणसी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी दुनिया की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक राजधानी के रूप में प्रसिद्ध है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी ने अपनी प्राचीन आत्मा को बरकरार रखते हुए खुद को वैश्विक पटल पर स्थापित किया है। रविदास घाट पर एक भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित अन्य मंत्री और गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।

PunjabKesari

प्रसिद्ध संगीतकार और गायक शंकर महादेवन ने अपने गायन 'कर्तव्य गंगा' से दर्शकों को कर दिया मंत्रमुग्ध
बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में एक भव्य संगीत समारोह, 'सुर सरिता - गंगा की सिम्फनी' का आयोजन किया, जहां प्रसिद्ध संगीतकार और गायक शंकर महादेवन ने अपने गायन 'कर्तव्य गंगा' से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। असम, बिहार और बंगाल के लोक संगीतकारों ने गंगा, यमुना और ब्रह्मपुत्र नदियों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रस्तुति दी। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय विज्ञान संग्रहालय परिषद (एनसीएसएम), कोलकाता द्वारा आयोजित गंगा पर एक मोबाइल विज्ञान प्रदर्शनी, 'अर्थ गंगा' को भी कंसर्ट से पहले वाराणसी से झंडी दिखाकर रवाना किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static