13 दिसंबर को PM मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण, सरकारी और प्राइवेट स्कूल में रहेगी छुट्टी

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 12:25 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का 13 दिसंबर को लोकार्पण करेंगे। इस अवसर पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जिले में सोमवार को सराकरी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। वहीं, वाराणसी किराना व्यापार समिति ने भी उस दिन मंडी बंद रखने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इस विशाल विश्वनाथ धाम के लोकार्पण कार्यक्रम में 3000 से अधिक मेहमान उपस्थित होंगे।
PunjabKesari
बता दें कि दो साल से भी ऊपर की कड़ी मेहनत और 700 करोड़ रुपयों से बनकर तैयार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर या विश्वनाथ कॉरिडोर को 13 दिसंबर को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे। काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के अवसर पर काशीवासियों में उत्साह है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए घाटों पर देव दीपावली की तरह दीये जलाए जाएंगे। लेजर लाइट शो के साथ वाराणसी के सभी मंदिरों और सरकारी व प्राइवेट बिल्डिंग को सजाया जा रहा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन अवसर पर वाराणसी के अलावा देश विदेश के विद्वान और साधु-संतों को काशी में आने का न्योता भेजा गया है।

प्रधानमंत्री के द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने के दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। कॉरिडोर उद्घाटन के समय कुम्भ का नज़ारा काशी में देखने को मिलेगा। उद्घाटन के लिए सभी पीठाधीश्वर, द्वादश ज्योतिर्लिंग के अर्चक मौजूद रहेंगे। इसके ठीक बाद 15 दिसंबर को सभी बीजेपी और उनके समर्थित राज्यों के मुख्यमंत्री काशी में रहेंगे। इन सभी मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की मुलाकात भी होगी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static