Ram Mandir Updates: PM मोदी 12:30 बजे रखेंगे राम मंदिर की नींव, बेहद खास होंगे वो 32 सेकेंड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 08:52 AM (IST)

अयोध्याः लंबे समय से जिसका इंतजार था, आखिर वो घड़ी आ ही गई है। 5 अगस्त यानी की आज भव्य राम मंदिर की नींव रखी जाएगी। ऐसे मेें पूरे देश में उत्सव का माहौल है। लोग अपने घरों में टीवी स्क्रीनस पर नजरें टिकाए बैठे हैं और भूमिपूजन के ऐतिहासिक पलों के साक्षी बनना चाहते हैं। इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाने के लिए पीएम मोदी के आगमन की प्रतीशा की जा रही है।
PunjabKesari
पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। वो 10 बजकर 35 मिनट पर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।यहां से 10 बजकर 40 मिनट पर हेलीकॉप्टर से अयोध्या के साकेत कॉलेज में बने हेलीपैड पर लैंड करेंगे। करीब साढ़े 11 बजे के पीएम मोदी अयोध्या में होंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग लोगों द्वारा किया जाएगा 
PunjabKesari
इसके बाद वह हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद पारिजात के वृक्ष का रोपण करेंगे। इन सबके बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। शुभ मुहूर्त 32 सेकंड का है जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकंड के बीच है। इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके ठीक बाद मंच से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन होगा। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे।>02:05 बजे साकेत कॉलेज हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे। 02:20 बजे लखनऊ के लिए दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static