UP में परिवारवादी राजनीति पर PM का करारा हमला, कहा- सपा सरकार आने पर बंद हो जाएंगी गरीबों की योजनाएं

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 06:35 PM (IST)

कासगंज: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के लिए राजनीति में ‘परिवारवाद' को सबसे घातक बताते हुए मतदाताओं को आगाह किया है कि इस चुनाव में परिवारवादी ताकतें प्रदेश में ‘माफियाराज' को फिर से आबाद करने की फिराक में हैं। मोदी ने राज्य में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर एटा जनपद के कासगंज में शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के गठबंधन को परिवारवाद का पोषक बताकर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने राजनीति में परिवारवाद को संविधान के लिए भी सबसे बड़ा खतरा बताया। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और क्षेत्रीय चुनाव प्रभारी अर्जुन राम मेघवाल सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेता उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि परिवारवाद, संविधान के लिए भी बहुत बड़ा खतरा है। डॉ. अंबेडकर चाहते तो अपने परिवार की एक अलग पार्टी बना सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि वे जानते थे कि परिवारवाद, युवा प्रतिभाओं के लिए सबसे बड़ा खतरा है। सपा सरकार आई तो बंद हो जाएंगी गरीबों की योजनाएं।

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में समाज के सभी वर्गों के कल्याण और विकास के लिए एक साथ हुए कामों का हवाला देकर मतदाताओं आगाह भी किया कि अगर विकासवादी सरकार के बजाय परिवारवादियों की सरकार आ गई तो ‘माफियाराज' कायम करने के लिए विकास योजनाएं रोक दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों ने ऐसे अपराधी चुनाव के मैदान में उतारे हैं, जो आपसे खार खाए बैठे हैं। इन अपराधियों, गुंडों को हराने के लिए आपको एकजुट होकर भाजपा प्रत्याशियों को मतदान करना है। उन्होंने कहा कि अपराधियों को कभी आप बदला लेने का मौका न देना। मैं उत्तर प्रदेश के लोगों को सावधान भी करना चाहता हूँ। ये परिवारवादी लोग इस समय इतने बौखलाए हुए हैं कि ठान कर बैठे हैं कि गरीब के लिए चल रही सारी योजनाओं को सबसे पहले बंद कराएंगे। इसलिए, ऐसे लोगों को कभी मौका मत देना। जो योगी सरकार ने किया वो हिंदुस्तान में कभी नहीं हुआ।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली से गरीब, दलित, पिछड़ों के लिए निकला राशन का हर दाना उसके हकदार के पास जाता है। उत्तर प्रदेश में अब राशन मफिया नहीं है, इसलिए राशान सीधे गरीब के घर पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि ये लोग स्वास्थ्य सेवा के नाम पर घोटाले करते थे। लेकिन योगी की सरकार ने अस्पताल और मेडिकल कॉलेजों का जाल बिछा दिया है। जो योगी सरकार में हो रहा है, वह हिंदुस्तान में कभी नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री ने सपा अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कोरोना के टीके के बारे में भ्रम फैलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ये अफवाहवादी पूरी कोशिश कर रहे थे कि कोरोना का मुफ्त टीका गरीब परिवारों को न लगे। लेकिन गरीबों की सरकार ने इन्हें सफल नहीं होने दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static