जौनपुर में धर्म परिवर्तन करा रहे 16 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 02:57 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) जिले के थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित मुरादपुर कोटिला गांव की मौर्य बस्ती में पुलिस ने धर्म परिवर्तन (Religion change) कराने वाले 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग ईसाई धर्म (Christianity) का प्रचार-प्रसार कर लोगों को लालच देते हुए उनका धर्म परिवर्तन (Religion change) कराते थे। पुलिस ने इस मामले में सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक समेत 10 लोगों को नामजद किया है, तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ रविवार को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः G20 की बैठक में बोले केंद्रीय मंत्री- लैंगिक समानता के लिए लगातार प्रयास कर रही भारत सरकार

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज
इस मामले में पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए लोगों में नौ नामजद हैं। देहात पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले में नामजद सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक थॉमस जोसफ, दिनेश कुमार मौर्य, जय प्रकाश गौतम, समर बहादुर, दुर्गा प्रसाद, कमलेश, रामअजोर, आशीष कुमार, संजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि इसके अलावा 7 अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि इन सबके खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम (religious conversion prohibition act) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने धीरेंद्र शास्त्री पर साधा निशाना, बोले- शक्ति है तो चीन को भस्म क्यों नहीं कर देते...

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः मंत्री नितिन गडकरी का शिवपाल ने जताया आभार, कहा- लोहिया जी और नेताजी के विचार सदियों तक दुनिया को ​​स्पंदित करते रहेंगे

ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर किया जा रहा था धर्म परिवर्तन  
गौरतलब हैं कि पूर्व में हिंदू गौरव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बक्शा थाना क्षेत्र के औंका गांव निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने पुलिस को शनिवार की रात सूचना दी कि ग्राम मुरादपुर कोटिला में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक थॉमस जोसफ और फादर दिनेश मौर्य गांव की मौर्य बस्ती में कुछ लोग ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं और मौके पर कई लोग मौजूद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static