संभल कोल्ड स्टोरेज हादसे में 14 मजदूरों की हुई थी मौत, पुलिस ने दोनों आरोपी मालिकों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 11:53 AM (IST)

संभल(मुजम्मल दानिश): उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने संभल (Sambhal) जिले में स्थित उस कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) के दो मालिकों को गिरफ्तार (Arrested) किया है, जिसकी छत गिरने से 14 लोगों की मौत (Death) हो गई थी। संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने शनिवार को एक न्यूज एजेंसी से कहा कि कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) के मालिकों अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हल्द्वानी (उत्तराखंड के जिले) से गिरफ्तार (Arrested) किया गया है।

PunjabKesari

छत गिरने की इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोगों को बचाया गया है सुरक्षित
सूत्रों के मुताबिक, बंसल ने शुक्रवार को बताया था कि छत गिरने की इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद के एक अस्पताल में चार लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि छह को छुट्टी दे दी गई है। संभल दिल्ली से लगभग 158 किलोमीटर और राज्य की राजधानी लखनऊ से 350 किलोमीटर दूर है। इस बीच शुक्रवार को मुरादाबाद के आधिकारिक दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उस अस्पताल में भी गए थे, जहां घायलों का उपचार चल रहा है। योगी ने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने छत गिरने की इस घटना की जांच के लिए एक समिति का किया है गठन
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों को नि:शुल्क इलाज उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने छत गिरने की इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। इससे पहले, पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) शलभ माथुर ने बताया था कि कोल्ड स्टोरेज के मालिकों अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static