नकली दूध बनाने का भंडाफोड़, पुलिस ने लोगों को दूध के बदले जहर पिलाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 06:21 PM (IST)

फिरोजाबादः दूध के शौकीन लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है जिसे सुनकर उनके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल खबर ये है कि पुलिस ने एक एसे गिरोह को पकड़ा है जो दूध के नाम पर लोगों को जहर पिला रहा था। पुलिस ने मौके से करीब 400 लीटर दूध, खाली डिब्बे, टीन, क्रीम यूरिया सहित भारी मात्रा में नकली दूध बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का है। थाना फरिहा पुलिस और जनपदीय खाद्य टीम ने ग्राम रानीपुर में 10 साल से नकली दूध सप्लाई करने वाले गिरोह के एक व्यक्ति प्रदीप यादव को गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी मनोज और मुनेश मौका देखकर फरार हो गए हैं। आरोपी से मिली जानकारी के मुताबिक नकली दूध बनाने का कारोबार वह पिछले करीब 10 वर्षों से कर रहा था और यह कारोबार बड़े स्तर पर किया जा रहा था। दिल्ली एनसीआर से लेकर यूपी के आसपास के जनपद तक इस दूध की सप्लाई हो रही थी। दूध प्रतिदिन 500 लीटर से अधिक सप्लाई करने का काम कर रहे थे।

बड़े पैमाने पर किया जा रहा था मिलावटी मिल्कः एसपी
एसपी ग्रामीण फिरोजाबाद ने रणविजय सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी कि रानीपुर गांव में बड़े पैमाने पर मिल्क तैयार किया जा रहा है जिसमें भारी मात्रा में मिलावट है। दूध में डिटर्जेंट, फर्टिलाइजर्स और केमिकल्स का प्रयोग करके बहुत सारे सिंथेटिक दूध तैयार किए जा रहे हैं। जिसे फिरोजाबाद से लेकर दिल्ली एनसीआर तक सप्लाई किया जा रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसका नाम प्रदीप यादव है। इस नेटवर्क में जितने भी लोग शामिल हैं उनकी तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static